Monday, May 20, 2024 at 8:41 PM

माता-पिता से प्रेरणा ले खूब की पढ़ाई, अमरोहा जिले के टॉपरों में नाम आया तो खिले चेहरे

अमरोहा:   केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए गए। हाईस्कूल में लिटिल स्कॉलर्स एकेडमी अमरोहा के सार्थक सिंह व इंटर में सेंट मेरी स्कूल गजरौला की हसी अग्रवाल ने बाजी मारी। अपनी-अपनी कक्षाओं में दोनों ने जिले में अव्वल स्थान हासिल किए। रिजल्ट को देखकर मेधावियों में खुशी की लहर दौड़ गई। साथ ही एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। सीबीएसई के जिला कोआर्डिनेटर राहुल अग्रवाल ने बताया जिले का परीक्षा परिणाम अच्छा रहा है।

10वीं में लिटिल स्कॉलर्स एकेडमी के सार्थक सिंह ने 495 अंकों (99 प्रतिशत) के साथ पहले पायदान पर रहे हैं। जबकि विक्टोरिया पब्लिक स्कूल के कुनाल चौहान, ब्लू बर्ड्स इंटरनेशनल स्कूल की काव्या अग्रवाल, राधा कृष्ण पब्लिक स्कूल कैलसा रोड अमरोहा के मयंक चौधरी एवं राणा इंटरनेशनल स्कूल अमरोहा के वंश चौहान 493 अंकों के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे। एचएसएस पब्लिक स्कूल हसनपुर सिराज अहमद एवं द आर्यंस जोया की अक्षी सिंह तथा राणा इंटरनेशनल स्कूल अमरोहा के अश्विन भारद्वाज 492 अंकों के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे।

सृजन पब्लिक स्कूल रामपुर जूनारपुर के जतिन राणा 491 अंकों के साथ चौथा स्थान हासिल किया। वहीं, सेंटमेरी स्कूल गजरौला की हर्षिता चौहान एवं सेंटमेरी अमरोहा के मोहम्मद समीर 489 अंकों के साथ संयुक्त रूप से पांचवे स्थान पर रहे हैं। सेंट मेरी गजरौला की नौशीन फात्मा 488 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहीं हैं। साथ ही ब्लू बर्ड्स धनौरा की भूमि अग्रवाल एवं लिटिल स्कॉलर्स एकेडमी अमरोहा के हृदयांश दुआ 487 अंकों के साथ सातवें स्थान पर आए।

वहीं, 12वीं में सेंटमेरी स्कूल गजरौला की हसी अग्रवाल ने 490 अंकों के साथ पहले स्थान पर अपना कब्जा जमाया है। इसके अलावा ब्लू बर्ड्स इंटरनेशनल स्कूल धनौरा के शगुन शर्मा 487 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। परिणाम की घोषणा होने के बाद छात्र-छात्राएं परिणाम जानने को उत्साहित रहे। रिजल्ट को देखकर मेधावियों में खुशी की लहर दौड़ गई तथा एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

Check Also

गर्मी की छुट्टियां शुरू, अब एक महीने बाद खुलेंगे बेसिक के स्कूल

बदायूं:  बदायूं जनपद में बेसिक शिक्षा परिषद की तरफ से संचालित प्राथमिक और उच्च प्राथमिक …