Tuesday, April 16, 2024 at 9:49 PM

‘हिंदुओं के पैसों….’, बजट में वक्फ बोर्ड को 100 करोड़, ईसाइयों को 200 करोड़ देने पर भड़के सूर्या

बेंगलुरु दक्षिण से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। दरअसल कर्नाटक सरकार ने अपने बजट में राज्य के वक्फ बोर्ड को 100 करोड़ रुपये और ईसाई समुदाय के लिए 200 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं, जिस पर भाजपा सासंद ने कहा कि हिंदू समुदाय का इस्तेमाल अन्य धर्मों को आर्थिक रूप से समृद्ध करने के लिए किया जा रहा है।

‘हिंदुओं की कीमत पर फैसले ले रही सरकार’
भाजपा सांसद ने सोशल मीडिया पर साझा किए एक पोस्ट में लिखा कि ‘हिंदू मंदिरों से पैसे लेकर, इसे गैर हिंदुओं के धार्मिक संस्थानों को फंड देना ही सिद्धारमैया जैसे सेक्युलर नेताओं का एसओपी है।’ तेजस्वी सूर्या ने आरोप लगाया कि सरकार हिंदुओं की कीमत पर फैसले ले रही है।

भाजपा सांसद ने कहा कि ‘इनके द्वारा प्रैक्टिस की जाने वाली धर्मनिरपेक्षता सिर्फ हिंदुओं को पीटने वाली झाड़ू ही नहीं है बल्कि ये हिंदुओं की कीमत पर दूसरे धर्मों को आर्थिक रूप से समृद्ध करने का टूल भी है।’

मंदिरों से मिला 445 करोड़ रुपये का राजस्व
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कर्नाटक सरकार को राज्य के 398 मंदिरों से ही 445 करोड़ रुपये का राजस्व मिला है। इनमें से दक्षिण कन्नड़ में ही 80 मंदिरों से 155 करोड़ रुपये मिले हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, कर्नाटक के बजट में मंगलुरु में हज भवन बनाने के लिए 10 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।

साथ ही राज्य में जैन धर्म स्थलों के विकास के लिए भी 50 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। हालांकि कर्नाटक सरकार ने बजट में राज्य में विभिन्न स्थानों पर राम मंदिर के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये खर्च करने का एलान किया है।

Check Also

मैनपुरी में भाजपा ने बुलाए सीएम मोहन यादव, सभा स्थल पर दिखीं इतनी खाली कुर्सियां; आयोजन हुआ रद्द

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह के समर्थन में नामांकन सभा …