Tuesday, February 27, 2024 at 6:04 PM

सुमित नागल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में किया बड़ा उलटफेर, 1989 के बाद ऐसा करने वाले पहले भारतीय

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने बड़ा उलटफेर किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन में पुरुष एकल के दूसरे राउंड में जगह बना ली है। मुख्य दौर के पहले राउंड में उन्होंने 27वीं रैंकिंग वाले एलेक्सजेंडर बबलिक को हराया है। नागल ने यह मैच सीधे सेटों में 6-4, 6-2, 7-6 से जीता। एलेक्सजेंडर को इस टूर्नामेंट में 31वीं वरीयता मिली है।

नागल 2013 के बाद एकल के दूसरे राउंड में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं। सोमदेव देवबर्मन ने 2013 में दूसरे दौर में जगह बनाई थी। 1989 के बाद पहली बार किसी भारतीय खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के एकल मैच में वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को हराया है। 1989 में रमेश कृष्णन ने ऐसा किया था। तब उन्होंने दूसरे दौर में स्वीडन के मैट्स विलेंडर को हराया था। विलेंडर तब टेनिस रैंकिंग में दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी थे।

सुमित ने दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के मुख्य दौर में जीत हासिल की है। इससे पहले 2020 यूएस ओपन में वह मुख्य ड्रॉ में एक मैच जीतने में सफल रहे थे। उन्होंने सातवीं बार टेनिस रैंकिंग में शीर्ष 100 में शामिल खिलाड़ी को हराया है। वहीं, विपक्षी खिलाड़ी की रैंकिंग के लिहाज से यह सुमित की दूसरी बड़ी जीत है।

मैच में क्या हुआ?
सुमित ने शानदार शुरुआत की और पहले सेट से ही अपना दबदबा बनाया। उन्होंने तीन एलेक्सजेंडर की सर्विस ब्रेक की और पहला सेट आसानी से 6-4 के अंतर से जीत लिया। दूसरे सेट में वह और भी बेहतरीन लय में दिखे। एलेक्सजेंडर बुबलिक ने कुछ गलतियां भी कीं और इसका फायदा उठाते हुए नागल ने दूसरा सेट 6-2 के अंतर से जीत लिया। तीसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली और टाई ब्रेक में नागल ने जीत हासिल की। उन्होंने यह सेट 7-6 से जीता और मैच भी अपने नाम कर लिया।

Check Also

‘बैजबॉल में दिलचस्पी नहीं’, हैदराबाद टेस्ट से पहले बोले रोहित, बशीर के वीजा विवाद पर कही यह बात

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज गुरुवार (24 जनवरी) को शुरू …