Tuesday, April 16, 2024 at 10:45 PM

आईपीएल से पहले SRH में बड़े बदलाव के संकेत, इस खिलाड़ी को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होगी। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी में बड़ा बदलाव हो सकता है। टूर्नामेंट के 17वें संस्करण में एडन मार्करम की जगह ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी ने उन्हें 20.5 करोड़ रुपए में टीम का हिस्सा बनाया था।

एडन मार्करम की अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले दो सीजन खेले, लेकिन टीम को कोई सफलता हासिल नहीं हुई। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका 20 लीग में सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने शानदार प्रदर्शन किया। हाल ही में टीम ने डर्बन सुपर जाएंट्स को 89 रन से मात देकर खिताब अपने नाम किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल में इस बार उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

विश्व कप विजेता कप्तान को मिल सकती है जिम्मेदारी
आईपीएल में कमिंस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। 42 मुकाबलों में उन्होंने 45 विकेट हासिल किए। इसके अलावा उन्होंने तीन अर्धशतकों की मदद से 379 रन बनाए। हालांकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कमिंस का प्रदर्शन शानदार रहा है। भारत के खिलाफ उनकी अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप में जीत हासिल की, जिसने सनराइजर्स हैदराबाद के टीम मैनेजमेंट को काफी प्रभावित किया है। 52 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में दिग्गज गेंदबाज ने 57 विकेट चटकाए।

Check Also

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की दौड़ में श्रीजेश-हरमन, सविता पूनिया भी जीत सकती हैं कई अवॉर्ड

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश और भारतीय महिला हॉकी टीम …