Sunday, June 23, 2024 at 5:19 PM

रामलला के दर्शन मार्ग पर असलहे के साथ दबोचा गया युवक, पूछताछ कर रही सुरक्षा एजेंसियां

रामलला के दर्शन मार्ग पर एक युवक को पुलिस ने अवैध पिस्टल के साथ दबोच लिया है। उसके साथ आए दो अन्य साथियों को भी हिरासत में लिया गया है। हालांकि, साथियों के पास कोई आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई है। मुख्य आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वहीं, पुलिस, एसटीएफ व खुफिया विभाग के अधिकारी आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं।

थानाध्यक्ष रामजन्मभूमि देवेंद्र पांडेय ने बताया कि रविवार की दोपहर लगभग 12:15 बजे रामलला के दर्शन मार्ग पर श्रद्धालुओं की जांच की जा रही थी। इस बीच तीन युवक बिड़ला धर्मशाला के सामने से प्रवेश करके तीर्थयात्री सुविधा केंद्र तक पहुंच गए। जांच के दौरान एक युवक के पास से अवैध पिस्टल मिली। युवक की पहचान वाराणसी के लालपुर थाना क्षेत्र के पांडेयपुर निवासी सुमित सिंह के रूप में हुई। तीनों को हिरासत में लेकर थाने लाया गया, जहां उनसे काफी देर तक पूछताछ की गई।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला कि आरोपी सुमित सिंह वाराणसी के एक बड़े होटल में कर्मचारी है। लालपुर थाना क्षेत्र निवासी उसके दोस्त राहुल सोनकर ने 25 मार्च को अपनी बिरयानी की दुकान पर हवाई फायरिंग की थी। मामले में उसके खिलाफ केस दर्ज हुआ था। वह इस समय जमानत पर है। उस समय फायरिंग में प्रयुक्त अवैध पिस्टल बरामद नहीं हुई थी, बल्कि वही पिस्टल लेकर सुमित घूमता था। उसी पिस्टल को लेकर वह रामलला के दर्शन करने भी आ पहुंचा, जहां उसे दबोच लिया गया। सुमित सिंह का अब तक कोई आपराधिक इतिहास सामने नहीं आया है, लेकिन उसका बैकग्राउंड खंगाला जा रहा है। सीसीटीवी के जरिये भी उनकी गतिविधियों को खंगाला जा रहा है।

सुरक्षा एजेंसियों के खड़े हुए कान
हाई सिक्योरिटी जोन में अवैध असलहा लेकर युवक के पहुंचने के बाद सुरक्षा एजेंसियों के भी कान खड़े हो गए हैं। पुलिस के अलावा एसटीएफ, एटीएस, आईबी समेत अन्य खुफिया एजेंसियों की टीम व उच्चाधिकारियों ने मामले की बारीकी से जांच शुरू की है। परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों को भी अलर्ट किया गया है।

Check Also

पुलिस ने 40 लाख की कीमत के 201 मोबाइल किए बरामद, खोए फोन मिले तो लोगों के चेहरे खिले

मुरादाबाद पुलिस की सर्विलांस सेल ने खोए हुए 201 मोबाइल बरामद कर उनके मालिकों को …