Friday, July 19, 2024 at 9:00 PM

भारतीय न्याय संहिता के तहत बरेली में प्रदेश की दूसरी FIR, बच्चा चोरी के मामले में दर्ज हुई रिपोर्ट

बरेली: बरेली के बारादरी कोतवाली क्षेत्र में डोहरा मोड़ स्थित निजी अस्पताल से पीलीभीत के दंपती का 22 दिन का बच्चा चोरी हो गया है। इस मामले में बारादरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। भारतीय न्याय संहिता की धारा 97 के तहत जिले की पहली एफआईआर बताई जा रही है। जबकि नए कानून के तहत प्रदेश की दूसरी एफआईआर बताई गई है। इस मामले में पुलिस पीड़ित परिवार और अस्पताल प्रबंधन से पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक पीलीभीत में गांधी स्टेडियम के पास रहने वाले सुशील कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी कोमल ने 22 दिन पहले बेटे को जन्म दिया था। बच्चे की हालात में सुधार नहीं हो रहा था। इस पर उन्होंने बरेली के प्राइवेट अस्पताल में उसे बेबी वार्मर में रखवा दिया। चार दिन से बच्चा यहां भर्ती था और परिवार के लोग भी अस्पताल परिसर में ही रह रहे थे।

रविवार की रात तकरीबन दो बजे के बाद किसी समय बच्चा गायब हो गया। सोमवार की सुबह छह बजे परिवार को बच्चा गायब होने की जानकारी हो सकी। इस पर उन्होंने बच्चा चोरी होने का आरोप लगाकर अस्पताल में हंगामा किया। बारादरी थाना पुलिस पहुंची तो देखा कि पूरे अस्पताल में कहीं सीसीटीवी कैमरा ही नहीं लगा है।

सीसीटीवी फुटेज में दिखा संदिग्ध
पुलिस को पड़ोस की दुकान के एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में सफेद शर्ट पहनकर अस्पताल में आ जा रहे एक शख्स की फुटेज मिली है। बारादरी थाना पुलिस ने इस मामले मे नए कानून के तहत सुबह 10.17 बजे एफआईआर दर्ज कर ली है।

अमरोहा में दर्ज हुई पहली एफआईआर
अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश की पहली एफआईआर सुबह 9.51 बजे अमरोहा में दर्ज हुई। अमरोहा भी बरेली जोन की मुरादाबाद रेंज का जिला है। बरेली में 10.17 बजे बारादरी थाने में जो एफआईआर हुई वह जिले में पहली और प्रदेश में दूसरी है। प्रदेश की तीसरी एफआईआर सुबह 10.44 बजे आगरा जिले में दर्ज की गई है।

Check Also

आज रात से बरेली में प्रवेश नहीं करेंगे भारी वाहन, छोटे वाहनों का भी बदला मार्ग

बरेली: सावन में कांवड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर बरेली शहर के मुख्य मार्गों पर यातायात व्यवस्था …