Monday, April 22, 2024 at 6:14 PM

लगातार दूसरे मैच में आरसीबी की शिकस्त, अमेलिया की मैच विनिंग पारी, अंक तालिका में बदलाव

महिला प्रीमियर लीग का नौवां मुकाबला मुंबई इंडियंस ने हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी में जीत लिया। टीम ने आरसीबी को 29 गेंदों के शेष रहते सात विकेट से मात देकर जीत दर्ज की। आरसीबी के खिलाफ मुंबई की इस सीजन में पहली जीत है। पिछले सीजन में मुंबई ने आरसीबी को दो बार हराया था। वहीं, आरसीबी की इस सीजन में ये दूसरी हार है।

आरसीबी द्वारा दिए गए 132 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत दमदार हुई। यास्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज के बीच पहले विकेट के लिए 23 गेंदों में 45 रन की साझेदारी हुई। भाटिया 15 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं, हेली 26 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। आरसीबी के खिलाफ मुंबई के सभी बल्लेबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आईं नैट सिवर ब्रंट ने चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए। उन्हें वेयरहैम ने मोलिनेक्स के हाथों कैच आउट कराया।

अमेलिया कर का विस्फोटक प्रदर्शन
इस मुकाबले में अमेलिया कर ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने पूजा वस्त्रकर के साथ अटूट साझेदारी निभाते हुए टीम को जीत दिलाई। 23 वर्षीय ऑलराउंडर ने 24 गेंदों में 40 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, भारतीय बल्लेबाज ने एक चौके की सहायता से आठ रन बनाए। वह भी नाबाद रहीं। आरसीबी के लिए सोफी डिवाइन, जॉर्जिया वेयरहैम और श्रेयंका पाटिल को एक-एक सफलता हासिल हुई।

मुंबई की गेंदबाजों ने बढ़ाई आरसीबी की परेशानी
स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को 20 ओवर में छह विकेट खोकर 131 रन बनाए। इस दौरान एलिस पैरी और जॉर्जिया वेयरहैम के बीच 52 रन की साझेदारी हुई। मुंबई के खिलाफ आरसीबी की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई थी। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरीं कप्तान स्मृति मंधाना नौ रन बनाकर आउट हो गईं। टीम को दूसरा झटका तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आईं सब्बिनेनी मेघना के रुप में लगा जो 11 रन बना सकीं।

Check Also

अब आर-पार के मूड में आया डब्ल्यूएफआई, खेल मंत्रालय के निलंबन नहीं हटाने पर लेगा यह अहम फैसला

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। डब्ल्यूएफआई ने …