Tuesday, April 16, 2024 at 11:30 PM

पीटीआई ने शहबाज सरकार को बताया ‘फर्जी’, 10 मार्च को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का किया एलान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने ‘जनादेश की चोरी’ के खिलाफ 10 मार्च को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का एलान किया। पार्टी पिछले महीने आठ फरवरी को हुए आम चुनाव में धांधली के आरोप लगा रही है। पीटीआई जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी है।

सड़कों पर उतरेंगे पीटीआई कार्यकर्ता
पीटीआई के वरिष्ठ नेता असद कैसर ने पत्रकारों से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा, “हम सभी राजनीतिक ताकतों को एकजुट करेंगे और कानून व संविधान के दायरे में आंदोलन शुरू करेंगे।” जिओ न्यूज के मुताबिक, “नेशनल असेंबली के पूर्व स्पीकर कैसर ने कहा कि वे सभी प्रांतों में सड़कों पर उतरने की योजना बना रहे हैं, ताकि उनकी मांगें पूरी हो सकें।” कैसर ने कहा, “हमारा आंदोलन जारी रहेगा। सभी राजनीतिक ताकतों को एक साथ लाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि वे समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन करेंगे।”

आम चुनाव के आए थे त्रिशंकु परिणाम
पाकिस्तान के आम चुनाव के त्रिशंकु परिणाम सामने आए थे। पीटीआई समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने नेशनल असेंबली की 266 सीट में से 90 से ज्यादा पर जीत हासिल की थी। जबकि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने 75 सीट पर जीत दर्ज की। वहीं, पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के नेतृत्व वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) को 54 सीट पर जीत मिली थी। मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) पार्टी ने 17 सीट पर जीत हासिल की।

Check Also

ट्रंप राष्ट्रपति चुने गए तो बाइडन से लेंगे बदला! संघीय जांच एजेंसियां जो के खिलाफ कर सकती हैं कार्रवाई

अमेरिकी मीडिया के हवाले से कहा जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप अगर आगामी चुनाव …