Tuesday, February 27, 2024 at 5:50 PM

किसानों से सख्ती से निपटेगी पुलिस, नहीं बरती जाएगी किसी भी तरह की ढिलाई…

खुफिया विभाग के इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस किसानों से सख्ती से निपटेगी। पुलिस को किसानों को दिल्ली की सीमा में नहीं घुसने देने के आदेश दिए गए हैं। जरूरत पड़ने पर पुलिस को बल के इस्तेमाल की अनुमति दे दी गई है। दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने सोमवार दोपहर को सिंघु बॉर्डर का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। केंद्रीय गृहमंत्रालय खुद दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखे हुए हैं।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस बार दिल्ली पुलिस किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतेगी। दिल्ली की सीमाओं पर दिल्ली पुलिस व पैरा मिलिट्री फोर्स की 122 कंपनियां तैनात की गई हैं। एक कंपनी में 70 से ज्यादा पुलिस जवान होते हैं। इस हिसाब से दिल्ली की सीमाओं पर 8500 हजार से ज्यादा पुलिस जवान तैनात किए गए हैं।

दिल्ली पुलिस किसानों को रोकने लिए आए दिन सिंघु व टीकरी बॉर्डर पर मॉक ड्रिल कर रही हैं। मॉक ड्रिल से देखा जा रहा है कि किसानों को कैसे रोका जा सकता है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार बॉर्डर को रात में ही सील कर दिया जाएगा। पुलिस कर्मियों को आदेश दिए गए हैं कि अगर किसान कानून व्यवस्था को बिगाडऩे की कोशिश करते हैं तो उन्हें तुरंत हिरासत में लेने के आदेश दिए गए हैं।

किसानों को किसी भी सूरत में दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। परिस्थितियों के अनुसार जरूरत पड़ने पर कम से कम बल का इस्तेमाल किया जाएगा। सोमवार रात में ही सीमाओं को सील कर दिया जाएगा। -रविंद्र सिंह यादव, विशेष पुलिस आयुक्त, कानून व्यवस्था, जोन-दो

सीमाओं पर संयुक्त पिकेट लगाई गईं
किसानों ने संसद भवन के समक्ष प्रदर्शन करने की घोषणा की है। ऐसे में किसानों को नई दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए नई दिल्ली व उसे सटे जिला पुलिस की संयुक्त रूप से पुलिस पिकेट लगाई गईं, ताकि चेकिंग मजबूती से हो सके। थानाध्यक्षों को थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को इलाके में गश्त करने के आदेश दिए हैं। वाहनों को चेकिंग करने के बाद ही नई दिल्ली में प्रवेश करने की इजाजत दी गई है।

Check Also

10,000 से ज्यादा लोगों का BJD के टिकट के लिए आवेदन, पार्टी नेता का दावा- नवीन पटनायक फिर होंगे सीएम

आगामी लोकसभा चुनाव और ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजू जनता दल (बीजेडी) के टिकट …