Monday, October 28, 2024 at 1:55 AM

परिजन से मिलने जा रहीं सपा नेत्री को पुलिस ने हिरासत में लिया, बोलीं- हत्या की गई

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में शनिवार को पुलिस हिरासत में व्यापारी मोहित पांडेय की मौत हो गई। इसके बाद बाद घरवालों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। यह हंगामा रविवार को भी चला। रविवार को सपा नेत्री पूजा शुक्ला पीड़ित परिजन से मिलने जा रही थीं। पुलिस को जानकारी हुई तो उन्हें रोकने की कोशिश की। जब वह नहीं मानीं तब महिला पुलिकर्मियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

इस दौरान पूजा शुक्ला ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। कहा कि मेरे भाई को मार दिया। अब मेरी भी हत्या कर दो। यूपी में इसी तरह का कानून का राज है। मुझे मेरे भाई को नहीं देखने दिया जा रहा। यह प्रदेश के पूरे ब्राह्मणों के सम्मान की बात है। उन्होंने जमकर हंगामा किया।

यह है पूरा मामला
नई बस्ती जैनाबाद निवासी व्यापारी मोहित कुमार पांडेय (32) की जान चली गई थी। मारपीट की सूचना पर शुक्रवार रात करीब 9:30 बजे चिनहट पुलिस उनको थाने लेकर गई थी। रात भर मोहित को थाने में रखा। शनिवार दोपहर में लोहिया अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिवारीजनों का आरोप है कि पुलिस ने हवालात में मोहित की पिटाई की। इससे उसकी मौत हो गई।

पैसे को चचेरे भाई से था विवाद
मोहित टाई बेल्ट बनाकर बेचता थी। मोहित के यहां गोंडा निवासी आदेश टाई की सप्लाई का काम करता था। चचेरे भाई ऋषि पांडेय ने बताया कि आदेश आए दिन मोहित के घर से रुपये निकाल लेता था। इसको लेकर पूर्व में कई बार विवाद हुआ था। शुक्रवार को आदेश फिर से मोहित के घर आया था। मोहित ने आदेश को काम से हटाने की बात कही। इस पर दोनों में विवाद हो गया। दोनों में हाथापाई भी हो गई। आदेश ने पुलिस को घटना की सूचना दी। रात 9:30 बजे चिनहट पुलिस मोहित के घर पहुंची और उसे उठा ले गई थी।

Check Also

झांसी में निगम की बैठक में पार्षदों का हंगामा, काम न होने और कर्मचारी के न सुनने पर भड़के

झांसी: झांसी में नौ माह बाद शनिवार को हुई नगर निगम की बैठक में पार्षदों ने …