Thursday, May 30, 2024 at 5:49 AM

सहारनपुर में आज चुनावी शंखनाद करेंगे PM मोदी, सुबह साढ़े 10 बजे आएंगे; साथ होंगे CM योगी और RLD प्रमुख

लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को सहारनपुर की धरती से चुनावी शंखनाद करेंगे। राधा स्वामी सत्संग मैदान में होने वाली रैली को लेकर भाजपाइयों ने एड़ी-चोटी तक जोर लगा रखा है। रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी मंच साझा करेंगे। रैली इसलिए भी खास है कि रालोद सुप्रीमो जयंत चौधरी भी लंबे समय बाद प्रधानमंत्री के साथ मंच पर दिखेंगे। इसके अलावा एनडीए के सहयोगी दलों के नेता भी रैली का हिस्सा होंगे।

प्रधानमंत्री की रैली दिल्ली रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग मैदान में सुबह साढ़े 10 बजे होगी। इसके लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। भाजपाई खेमे का दावा है कि रैली में बड़ी तादाद में भीड़ जुटेगी। आयोजन स्थल के सामने सड़क के दूसरी तरफ प्रधानमंत्री का हेलीपैड बनाया गया है, जबकि मुख्यमंत्रियों और अन्य वीवीआईपी के हेलीपैड अलग-अलग स्थानों पर बनाए गए हैं। रैली के माध्यम से प्रधानमंत्री सहारनपुर लोकसभा के लिए कैराना लोकसभा के मतदाताओं को भी साधने का काम करेंगे। सहारनपुर लोकसभा सीट मुस्लिम बाहुल्य होने के कारण मुस्लिम मतदाताओं पर भी विशेष फोकस रहेगा।

पश्चिमी यूपी में प्रधानमंत्री की यह दूसरी चुनावी रैली है। 31 मार्च को प्रधानमंत्री ने मेरठ से चुनावी रैली का आगाज किया था। पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में प्रधानमंत्री पहले भी सहारनपुर में चार बार आ चुके हैं। रैली स्थल पर प्रेसवार्ता करते हुए भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसौदिया ने कहा कि यह रैली ऐतिहासिक होगी। इसे लेकर विपक्ष में भी बेचैनी बनी हुई है। जनता उनकी सच्चाई जान चुकी है। मां शाकंभरी देवी और मां बाला सुंदरी की धरती से पूरे देश में संदेश जाएगा।

चुनावी दंगल में उतरेंगे सियासी दिग्गज
लोकसभा चुनाव का पहला चरण 19 मार्च से शुरू हो रहा है। पहले चरण में बिजनौर, नगीना सुरक्षित लोकसभा सीट पर चुनाव होगा। चुनाव की तैयारी में सभी राजनीति दल कूद गए हैं। प्रत्याशी डोर टू डोर प्रचार कर रहे हैं। अपने प्रत्याशियों के पक्ष में पार्टी दिग्गज चुनावी सभाएं कर रहे हैं।

शनिवार को बहुजन समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक बिजनौर जनपद में प्रचार करने आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चांदपुर और नगीना में चुनावी सभाएं करेंगे। बसपा की सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद नगीना में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री चांदपुर की धरती से वोटरों को साधेंगे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चांदपुर में शनिवार को पहली बार वोटरों को साधेंगे। उनकी रैली चांदपुर में हिंदू इंटर कॉलेज के मैदान पर होगी, जिसकी तैयारियों में भाजपा व रालोद नेताओं के साथ ही प्रशासन, पुलिस प्रशासन व नगरपालिका परिषद स्टाफ दिनभर जुटे रहे। रालोद-भाजपा गठबंधन ने गुर्जर बिरादरी के चंदन चौहान को प्रत्याशी बनाया है। तो सपा कांग्रेस गठबंधन ने सैनी समाज व बसपा ने जाट समाज से प्रत्याशी को मैदान में उतारा है। जनपद बिजनौर में नौ दिन में दूसरी बार सीएम योगी जनसभा को संबोधित करेंगे।

Check Also

महाराष्ट्र के पालघर में मालगाड़ी के पटरी से उतरने से कैंसिल हुईं कई ट्रेनें, कई का रूट बदला

मुंबई:  महाराष्ट्र के पालघर रेलवे स्टेशन के नजदीक एक मालगाड़ी मंगलवार की शाम को पटरी …