Saturday, April 20, 2024 at 1:41 AM

कनाडा में पिस्तौल के कारोबार को लगेगा बड़ा झटका, पीएम जस्टिन ट्रूडो जल्द ये कानून कराएंगे पारित

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा में हैंडगन (बंदूक) के स्वामित्व पर रोक को लेकर प्रस्ताव पेश किया है और यह प्रस्ताव बंदूक के आयात और बिक्री पर प्रभावी रूप से प्रतिबंध लगाएगा।ट्रूडो सख्त बंदूक कानून बनाने की लंबे समय से योजना बना रहे थे.

ट्रूडो ने कहा, ‘हम इस देश में पिस्तौल की संख्या सीमित कर रहे हैं.’ इस कानून से निजी मालिकाना हक वाली पिस्तौलों की बढ़ती संख्या पर लगाम लगने की उम्मीद है. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘कनाडा में कहीं भी पिस्तौल खरीदना, बेचना, स्थानांतरित करना या आयात करना अवैध होगा.’

मामले पर पत्रकारों से बात करते हुए ट्रूडो ने कहा हम हैंडगन के लिए बाजार को सीमित कर रहे हैं। कनाडा में कहीं भी हैंडगन खरीदना, बेचना, स्थानांतरित करना या आयात करना संभव नहीं होगा।

ट्रूडो ने को स्वीकार किया कि बंदूक हिंसा में वृद्धि जारी है।कनाडा की सरकारी सांख्यिकीय एजेंसी ने पिछले हफ्ते बताया कि आग्नेयास्त्रों से संबंधित हिंसक अपराध कनाडा में सभी हिंसक अपराधों के तीन प्रतिशत से भी कम हैं।

कनाडा में 1,500 प्रकार की सैन्य-शैली के हथियारों पर प्रतिबंध लगाने और एक अनिवार्य वापसी खरीद कार्यक्रम की पेशकश करने की योजना पहले से ही है, जो वर्ष के अंत में शुरू होगी

 

 

 

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …