Friday, September 20, 2024 at 2:56 AM

कांवड़ियों से भरी पिकअप खडे़ कंटेनर से भिड़ी, महिला सहित 3 की मौत, सीएम ने जताया दुख

कौशाम्बी: नेशनल हाईवे-2 सैनी कोतवाली के गुलामीपुर के पास शुक्रवार सुबह भीषण हादसा हो गया। कांवड़ियों से भरी पिकअप आगे खड़ी ट्रेलर से भिड़ गई। हादसे में महिला समेत तीन कांवड़ियों की मौत हो गई, जबकि 18 लोग घायल हो गए। सभी को सीएचसी सिराथू पहुंचाया गया। हालत गंभीर देख एक कांवड़िए को एसआरएन रेफर कर दिया गया। सूचना मिलते ही मौके पर डीएम मधुसूदन हुलगी, एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अफसरों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए।

छत्तीसगढ़ प्रांत के बलरामपुर जिले से तकरीबन 21 कांवड़ियों का जत्था पिकअप पर सवार होकर हफ्ते भर पहले अयोध्या-मथुरा के लिए निकला था। वृंदावन दर्शन करके वापस घर लौटते समय शुक्रवार सुबह 5.30 बजे सैनी कोतवाली के गुलामीपुर स्थित नेशनल हाईवे पर खड़े ट्रेलर से भिड़ गई। हादसा इतना भीषण था कि पिकअप के परखच्चे उड़ गए। चीखपुकार सुन आसपास रहे लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सभी को बाहर निकाला।

भीषण सड़क दुर्घटना में आरती देवी (58), मुन्नी पाल 65) और फेकू (67) समेत तीन कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई। शेष 18 घायलों को एंबुलेंस की मदद से सीएचीसी सिराथू में भर्ती कराया। जानकारी मिलते ही डीएम-एसपी भी मौके पर पहुंच गए। सात मरीजों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जबकि एक की हालत गंभीर होने पर उसे प्रयागराज के एसआरएन रेफर किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अफसरों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए।

Check Also

आज फिर अयोध्या पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, देंगे विकास परियोजनाओं की सौगात

लखनऊ:  रामनगरी के विकास के लिए योगी सरकार लगातार धनवर्षा कर रही हैं। अयोध्या को …