Monday, June 24, 2024 at 8:25 AM

राहुल की तारीफ पर बोलीं सोनिया … क्योंकि मैं शेरनी हूं, पत्नी सहित गांधी परिवार से मिले किशोरी लाल शर्मा

लखनऊ:  लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों से कांग्रेस बेहद उत्साहित है। उत्तर प्रदेश में पार्टी ने न सिर्फ अमेठी व रायबरेली सहित छह सीटें जीतीं बल्कि सपा के साथ मिलकर 43 सीटों पर जीत दर्ज की और केंद्र में मोदी सरकार को एक बार फिर से पूर्ण बहुमत से सत्ता में आने से रोकने में सफल रही।

कांग्रेस ने यूपी में अपनी परंपरागत सीट अमेठी और रायबरेली में बड़ी जीत दर्ज की है। रायबरेली में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने करीब चार लाख वोटों से जीत दर्ज की। वहीं, अमेठी में लंबे समय से गांधी परिवार से जुड़े रहे किशोरी लाल शर्मा ने भाजपा की कद्दावर नेता स्मृति ईरानी को एक लाख 67 हजार वोटों से हराकर जीत हासिल की है।

जीत के बाद किशोरी लाल शर्मा ने दिल्ली में गांधी परिवार से मुलाकात की जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस दौरान किशोरी लाल शर्मा के साथ उनकी पत्नी भी थीं। बातचीत में जब उनकी पत्नी ने राहुल गांधी की तारीफ में सोनिया गांधी से कहा कि आपने शेर बेटा पैदा किया है तो इस पर सोनिया ने बीच में ही कहा …क्योंकि मैं शेरनी हूं न। इस पर सभी हंस पड़े। सोनिया ने किशोरी लाल शर्मा को सीख देते हुए कहा कि जैसे हैं वैसे ही रहें और कभी जीत का घमंड न आने दें। वहीं, राहुल गांधी ने सांसद जी कहकर किशोरी लाल शर्मा का स्वागत किया। सभी एक साथ काफी खुश नजर आए। इस दौरान प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं।

लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा ने 240 सीटों पर जीत दर्ज की जबकि कांग्रेस 99 सीटें जीतने में सफल रही। समाजवादी पार्टी देश में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी और 37 सीटों पर जीत हासिल की। अगर सिर्फ यूपी के नतीजों पर बात करें तो यहां सपा ने 37, भाजपा ने 33, कांग्रेस ने छह, राष्ट्रीय लोकदल ने दो, आजाद समाज पार्टी ने एक और अपना दल (एस) ने एक सीट पर जीत दर्ज की।

Check Also

वंदे भारत एक्सप्रेस से मवेशी टकराया, प्रेशर पाइप में तकनीकी खामी आने से 50 मिनट रुकी ट्रेन

इटावा:  कानपुर से दिल्ली की तरफ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन से मवेशी …