Tuesday, April 16, 2024 at 11:17 PM

चंदौली में टला बड़ा रेल हादसा, जेसीबी से टकराई लोकमान्य तिलक ट्रेन; घंटों बाधित रहा रेलवे ट्रैक

चंदौली जिले में रविवार को बड़ा हादसा टल गया। यहां लोकमान्य तिलक एक्सप्रसे ट्रेन से रेलवे ट्रैक पार कर रहे जेसीबी से जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि जेसीबी के परखच्चे उड़ गए। वहीं ट्रेन के इंजन को भी नुकसान पहुंचा। घटना के बाद घंटों रेलवे ट्रैक प्रभावित रहा।

जानकारी के मुताबिक, जेसीबी संचालक ठेकेदारी में आस-पास में रेलवे का ही कार्य कर रहा था। इसी क्रम में नींबूपुर गांव के समीप रेलवे ट्रैक को जबरदस्ती क्रॉस कर आगे जा रहा था। इसी दौरान वाराणसी से लोकमान्य तिलक मुगलसराय की ओर गुजर रही थी। जिससे ट्रेन और जेसीबी की आमने-सामने टक्कर हो गई।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि जेसीबी को लगभग 200 मीटर दूर तक घसीटते हुए ट्रेन आगे बढ़ी। जिसके बाद ड्राइवर ने आपात ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। इस दौरान जेसीबी चला रहा चालक भी गंभीर रूप से घायल हुआ है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर रेलवे के अधिकारी और जीआरपी वह अन्य अधिकारी पहुंचकर छानबीन में जुटे रहे। दूसरी जेसीबी मंगाकर क्षतिग्रस्त जेसीबी को हटाने का कार्य कराया गया।

जांच के बाद दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

घटना की सूचना पाकर वाराणसी एडीआरएम लालजी चौधरी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर दूसरी जेसीबी मंगाकर उसकी सहायता से क्षतिग्रस्त जेसीबी को हटाकर रूट को खाली कराया गया। वहीं क्षतिग्रस्त पटरियों की मरम्मत का कार्य शुरू कराया गया। एडीआरएम ने कहा कि इस घटना की गंभीरता से जांच कराई जाएगी और जो दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ रेलवे अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

जेसीबी चालक रणधीर कुमार सिंह पिता रणजीत सिंह निवासी मुबारकपुर थाना माझी जिला सहारनपुर बिहार ट्रैक से जेसीबी को उस पार कर रहा था। तभी वाराणसी की ओर से ट्रेन आई और उसमें टक्कर हो गई। ट्रेन की रफ्तार ज्यादा होने के कारण जेसीबी लगभग 200 मीटर दूर जाकर किनारे हुई। ट्रेन चालक ने आपात ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका।

Check Also

बसपा ने डिंपल के सामने बदला उम्मीदवार, वाराणसी में पीएम को टक्कर देंगे लारी, देखें लिस्ट

लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर …