Friday, March 29, 2024 at 5:16 PM

खेलो इंडिया यूथ गेम्स का हुआ आगाज, 26 मई को करनाल में मशाल के स्वागत को लेकर तैयारियां हुई तेज़

हरियाणा की मेजबानी में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 का आगाज पंचकूला के इंद्रधनुष सभागार से हुआ ।खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से जिला स्तर पर तैयारियों का पूरा जोर है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह ने यूथ गेम्स का शुभंकर (मस्कट), लोगो, जर्सी और थीम गीत लांच किया।

इस दौरान प्रशिक्षकों सहित साइकिलिंग और स्केटिंग के खिलाड़ी फुल ड्रेस में खेलों का प्रचार करते हुए आएंगे। नमस्ते चौक से कलंदरी गेट, घंटाघर चौक, आंबेडकर चौक से पंचायत भवन के रास्ते से खिलाड़ी कर्ण स्टेडियम में पहुंचेगे।

यात्रा मार्ग में आने वाली सभी स्कूलों के बाहर विद्यार्थी फूल बरसाएंगे और प्रत्येक चौक पर खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए बैनर लगाए जाएंगे।

खेल 4 से 13 जून तक पंचकूला, अंबाला, शाहाबाद, चंडीगढ़ और दिल्ली में होंगे। केंद्रीय खेल मंत्री ने कहा कि डोप टेस्ट पास करने पर ही खिलाड़ी खेलों में हिस्सा ले पाएंगे।

जगह-जगह स्वागती गेट के अलावा स्कूलों के विद्यार्थी मार्ग में फूल बरसाएंगे। इस संबंध में संबंधित स्कूलों के मुखियाओं से संपर्क किया जा रहा है।

ये खेल बहुत इंतजार के बाद आए हैं। कोरोना महामारी के कारण तीन बार इसकी तिथि स्थगित हुई। अब इन खेलों का आगाज हो रहा है। खेलों की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

Check Also

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफीः पर्थ टेस्ट से शुरू होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज, देखें पूरा कार्यक्रम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के अंत में होने वाली पांच मैचों की …