Monday, July 15, 2024 at 10:26 PM

कांवड़ यात्रा 22 जुलाई से, बरेली में सात मार्गों पर रोडवेज बसों का रहेगा डायवर्जन

बरेली: कांवड़ यात्रा 22 जुलाई से शुरू हो रही है। बरेली में यात्रा के दौरान होने वाले रोडवेज बसों के डायवर्जन पर अभी से काम शुरू कर दिया गया है। सावन माह में हर सप्ताह तीन दिन बसों का संचालन परिवर्तित मार्गों से किया जाएगा। रोडवेज के अधिकारी वैकल्पिक मार्गों को चिह्नित कर रहे हैं।

सावन का पहला सोमवार 22 जुलाई और अंतिम व पांचवां सोमवार 19 अगस्त हो है। बरेली होते हुए बदायूं, मथुरा, मुरादाबाद, मेरठ, अलीगढ़, हरिद्वार, सहारनपुर व गढ़मुक्तेश्वर प्रमुख कांवड़ यात्रा मार्ग हैं। बड़ी संख्या में बरेली, बदायूं, रुहेलखंड और पीलीभीत डिपो की बसों का इन मार्गों पर संचालन होता है। सावन के दौरान हर सप्ताह शनिवार, रविवार और सोमवार को इन मार्गों पर सुरक्षा की दृष्टि से बसों को वैकल्पिक मार्गों पर डायवर्ट किया जाएगा।

कांवड़ यात्रा के मद्देनजर एमडी ने क्षेत्रीय मुख्यालय पर कंट्रोल रूम बनाने का आदेश दिया है, जो 24 घंटे काम करेगा। इसके अलावा बस अड्डों पर कांवड़ियों की सुविधा के लिए व्यवस्थाओं में सुधार के आदेश भी दिए हैं।

कांवड़ यात्रा के मद्देनजर जिला प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर डायवर्जन प्लान तैयार करने और निर्धारित मार्गों पर ही बसों का संचालन करने का आदेश दिया है। मुख्यालय ने चिह्नित किए गए वैकल्पिक मार्गों की सूची 10 जुलाई तक उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए हैं। सेवा प्रबंधक धनजी राम ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से सावन में हर सप्ताह शुक्रवार, शनिवार और रविवार को बसों का डायवर्ट कर चलाया जाएगा।

Check Also

आरक्षण के मुद्दे को और धार देगी कांग्रेस, अगस्त से शुरू होगा आंदोलन, भर्तियों के जुटाए जा रहे सुबूत

लखनऊ:  कांग्रेस आरक्षण के मुद्दे को निरंतर धार देगी। इसके लिए पार्टी शैक्षिक एवं चिकित्सा …