Friday, July 19, 2024 at 7:51 PM

भारत ने इटली में भारतीय नागरिक की मौत का मुद्दा उठाया, दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग

भारत ने बुधवार को इटली सामने भारतीय नागरिक सतनाम सिंह की मौत का मुद्दा उठाया। इसके साथ ही नई दिल्ली ने उनकी मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की। विदेश मंत्रालय के सचिव मुक्तेश परदेशी ने इटली के विदेश मंत्री लुइगी मारिया विगनाली के समक्ष यह मामला उठाया।

परदेशी ने कहा, इटली में भारतीय दूतावास सतनाम सिंह के परिवार के साथ संपर्क में है, ताकि राजनयिक मदद और पार्थिव शरीर को भारत लाया जा सके। भारतीय दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, सचिव मुक्तेश परदेशी ने सतनाम सिंह की मौत के बारे में हमारी गहरी चिंता से इटली के विदेश मंत्री को अवगत कराया और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने को कहा। दूतावास राजनयिक मदद और शवों को भारत भेजने के लिए सतनाम सिंह के परिवार के संपर्क में है।

एफएलएआई सीजीआईएल ट्रेड यूनियन के मुताबिक, एक दुर्घटना के बाद सतनाम सिंह को सड़क पर छोड़ दिया गया था। जिसके बाद उनकी मौत हो गई। ट्रेड यूनियन के मुताबिक, सतनाम सिंह जब एक खेत में काम कर रहे थे, तभी उनका हाथ एक दुर्घटना में अलग हो गया था। नियोक्ता से मदद मिलने के बजाय सतनाम सिंह को उनके घर के पास एक कचरे के बैग की तरह फेंक दिया गया था।

इससे पहले पिछले हफ्ते भारतीय दूतावास ने कहा था कि वह स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है और परिवार से संपर्क करने और दूतावास से मदद प्रदान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। दूतावा ने एक्स पर लिखा कि उसे इटली के लैटिना में एक भारतीय नागरिक की दुर्भाग्यपूर्ण मौत की जानकारी है और वह स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है। परिवार से संपर्क करने और दूतावास से मदद के प्रयास जारी हैं।

Check Also

PM मोदी के लिए जन गण मन गाने वाली सिंगर अब ट्रंप के नामांकन में गाएंगी अमेरिकी राष्ट्रगान; जानें क्या कहा

अमेरिका में पांच नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं। 78 वर्षीय डोनाल्ड …