Thursday, May 30, 2024 at 6:59 AM

नवरात्रि की पूजा में पहनना है अनारकली सूट तो इन बातों का रखें ध्यान, तभी लुक दिखेगा परफेक्ट

वर्तमान समय में पूरे देश में चैत्र नवरात्रि की धूम दिखाई दे रही है। नवरात्रि के नौ दिनों में हर कोई माता रानी के नौ स्वरूपों की पूजा करता है। बहुत से लोग तो व्रत-उपवास रखते हैं, तो वहीं कई लोग अपने घरों में माता की स्थापना करके उनकी पूजा करते हैं। कहा जाता है कि महिलाओं को माता रानी की पूजा हमेशा अच्छी तरह से तैयार होकर करनी चाहिए। यही वजह है कि महिलाएं नवरात्रि की पूजा में काफी सज-संवर कर जाती हैं। अगर आप पूजा के दौरान अनारकली सूट पहनने का सोच रही हैं, तो ये एक बेहतर विकल्प है।

चाहे लड़कियां हों या महिलाएं, हर किसी को अनारकली सूट पहनना बेहद पसंद होता है। इसे पहनते वक्त आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है, ताकि आपका लुक खूबसूरत दिखे। इस लेख में हम आपको अनारकली सूट को परफेक्ट बनाने के लिए कुछ टिप्स देने जा रहे हैं।

फिटिंग हो सही

कपड़ा चाहे जो भी हो, अगर उसकी फिटिंग सही नहीं होगी, तो आपका लुक खराब हो जाएगा। ऐसे में हमेशा सही फिटिंग के ही कपड़े पहनें। वहीं अगर बात चल रही है अनारकली सूट की, तो ये सही फिटिंग का होना बेहद जरूरी है। अनारकली सूट अगर ज्यादा टाइट होगा, तो ये देखने में अजीब लगेगा, वहीं ढीला सूट आपके फिगर को खराब दिखाएगा।

दुपट्टा है जरूरी

अपने अनारकली सूट के साथ दुपट्टा लेना न भूलें। दुपट्टे से ही आपका लुक पूरा होगा। खासतौर पर अगर आप इसे पूजा के वक्त कैरी कर रही हैं, तब तो दुपट्टा जरूर पहनें।

फैब्रिक हो सही

गर्मी का मौसम चल रहा है, ऐसे में अगर आप किसी ऐसे फैब्रिक का सूट पहनेंगी, जो मोटा होता है तो ये आपको परेशान कर सकता है। इस मौसम में शिफॉन या सूती फैब्रिक का ही सूट कैरी करें।

ईयररिंग है जरूरी

अपने लुक में चार चांद लगाने के लिए आप खूबसूरत झुमके या फिर स्टड ईयररिंग्स कैरी कर सकती हैं। अगर आपका सूट हैवी है तो आप हल्के ईयररिंग पहनें, वरना हैवी ईयररिंग आपकी खूबसूरती को बढ़ाएंगे

सही हेयर स्टाइल है जरूरी

आपके अनारकली लुक को खूबसूरत बनाने के लिए सही हेयर स्टाइल बेहद जरूरी है। इसके लिए आप अपने बालों को खुला रख सकती हैं।

पहनें हील्स या मोजरी

अगर अनारकली के साथ आप चूड़ीदार पायजामी कैरी कर रही हैं, तो हील्स पहन सकती हैं। वरना इसके साथ मोजरी भी प्यारी दिखती है।

Check Also

धूप से त्वचा को बचाना है तो सनस्क्रीन लगाने का सही तरीका जान लें

मई-जून के महीने में पढ़ने वाली गर्मी से लोगों की हालत खराब हो जाती है। …