Saturday, July 20, 2024 at 9:41 AM

गर्मियों में अपने बालों को घना, लंबा और काला बनाना चाहती हैं तो फॉलो करें ये स्टेप्स

बालों का झड़ना आम बात है, लेकिन जब यह जल्दी से झड़ने लगें तो चिंता आपको परेशान करने लगती है। बाल झड़ने के पीछे कई कारण हो सकते हैं लेकिन कई बार हम खुद ही इसके दुश्मन बनने का काम करते हैं।

अपने बालों की देखभाल करने या उन्हें स्टाइल करने के चक्कर में लोग कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो बालों के झड़ने की स्थिति को और बढ़ा देती हैं। तेल, हेयर मास्क या अन्य चीजों से बालों को पोषण देना या उन्हें चमकदार बनाना अच्छा है.

बैक्सन हेयर रिवॉवर मिस्ट के इंस्टा अकाउंट पर एक्सपर्ट ने बालों से जुड़ी दो सामान्य गलतियां साझा कीं। विशेषज्ञों का कहना है कि कुछ लोग हफ्ते में सिर्फ एक बार बाल धोते हैं। शैंपू छोड़ना भारी पड़ सकता है।  अगर स्कैल्प पर गंदगी है तो इससे बाल और ज्यादा झड़ेंगे। आप गलती से भी ऐसा न करें कि हफ्ते में एक बार शैंपू करना फायदेमंद होता है।

विशेषज्ञों का कहना है कि अगर आप अपने बालों को स्टाइल करने के लिए कैरोटीन ले रहे हैं तो आपके बालों का झड़ना दोगुनी तेजी से बढ़ सकता है। कैरोटीन उपचार बालों को कुछ समय के लिए चिकना और चमकदार बना सकता है। इसके बजाय हेयर सप्लीमेंट्स पर निर्भर रहना शुरू कर देना चाहिए। हेयर सप्लीमेंट के लिए शरीर में प्रोटीन की मात्रा बढ़ाएं।

Check Also

खाने में ज्यादा हो गई है मिर्च तो अपनाएं ये तरीके, सही हो जाएगा स्वाद

भारतीय खाना पूरे विश्व में काफी फेमस है। दूर के देशों से लोग आकर यहां …