Friday, July 19, 2024 at 8:24 PM

शादी के सीजन में बिखेरना है जलवा तो अपने कलेक्शन में आज ही शामिल करें ये कपड़े

जब भी घर में किसी की शादी पक्की होती है तो घरवाले उसकी तैयारी शुरू कर देते हैं। दूल्हा-दुल्हन के साथ-साथ लोग अपने खुद के लिए भी ऐसे आउटफिट की तलाश करते हैं, जिसे पहनकर उनका स्टाइल सबसे अलग दिखे। लड़कों के लिए कपड़ों का चयन करना आसान होता है, लेकिन परेशानी सामने आती है लड़कियों के सामने।

दरअसल, हर लड़की चाहती है कि अपने घर की शादी के हर कार्यक्रम में वो सबसे खूबसूरत दिखे। इसके लिए वो बॉलीवुड अभिनेत्रियों तक से टिप्स लेकर अपने लिए आउटफिट तैयार कराती हैं। इसके बाद भी बहुत सी लड़कियों को तो ये समझ ही नहीं आता कि वो कैसे कपड़े अपने घर की शादी में कैरी कर सकती हैं।

अगर आपके साथ भी ये परेशानी है तो ये लेख आपके लिए है। यहां हम आपको कुछ ऐसे कपड़ों के बारे में बताएंगे, जो हर लड़की के पास होना जरूरी है। अगर इस तरह के कपड़े आपके पास रहेंगे, तो आप अपने घर की शादी में जलवा बिखेर सकती हैं।

लंहगा या स्कर्ट-टॉप

हर लड़की के पास इस तरह की स्कर्ट और क्रॉप टॉप जरूर होनी चाहिए। इसके साथ दुपट्टा कैरी करके आप इसे लहंगा भी बना सकती हैं। शादी के लिए लहंगा या स्कर्ट सबसे सही विकल्प रहता है, क्योंकि ये काफी आरामदायक होता है। आजकल आपको बाजार में कई प्रकार के लहंगे हर बजट में मिल जाएंगे।

शरारा का इंडो वेस्टर्न आउटफिट

वैसे तो शरारा एथनिक आउटफिट में आता है, लेकिन इसे आप अलग तरह से कैरी कर सकती हैं। क्रॉप टॉप और दुपट्टे के साथ भी ये काफी प्यारा लगता है। ऐसे में अपने कलेक्शन में इस तरह के शरारा के इंडो वेस्टर्न वर्जन को जरूर शामिल करें।

गाउन

संगीत या रिसेप्शन में कैरी करने के लिए ऐसा गाउन काफी सही रहता है। इसे पहनकर आपको डांस करने में भी परेशानी नहीं होगी। ऐसे में इस तरह का हैवी वर्क वाला गाउन भी अपनी अलमारी में जरूर रखें।

साड़ी

साड़ी एक ऐसा परिधान है, जिसे हर कार्यक्रम में पहना जा सकता है। ऐसे में चलन के हिसाब से कुछ साड़ियों को अपने कलेक्शन में जरूर शामिल करके रखें। साड़ी के ब्लाउज हमेशा तैयार करके रखें, ताकि आपको अगर अचानक साड़ी पहनने का मन हो तो आप इसे कैरी कर सकें।

अंगरखा सूट

इस तरह का अंगरखा सूट देखने में काफी खूबसूरत लगता है। आपको अंगरखा स्टाइल की शॉर्ट कुर्ती और नी लेंथ कुर्ती भी आसानी से बाजार में मिल जाएगी। अगर शॉर्ट कुर्ती बनवा रही हैं तो उसके साथ इसी तरह की धोती स्टाइल पायजामी बनवाएं।

सलवार-सूट

अगर आपको आरामदायक कपड़े पहनना पसंद है, तो इस तरह का सलवार-सूट आपके पास जरूर होना चाहिए। ये आप शादी की हर रस्म में कैरी कर सकती हैं। अगर इस पर काफी हैवी वर्क है तब तो आप इसे शादी के दिन भी पहन सकती हैं।

Check Also

खाने में ज्यादा हो गई है मिर्च तो अपनाएं ये तरीके, सही हो जाएगा स्वाद

भारतीय खाना पूरे विश्व में काफी फेमस है। दूर के देशों से लोग आकर यहां …