Sunday, June 23, 2024 at 4:27 PM

शादी के बाद पहली बार रख रही हैं वट सावित्री व्रत तो ऐसे हों तैयार, देखकर पतिदेव उतारेंगे नजर

हिंदू धर्म में ज्येष्ठ माह का काफी महत्व है। दरअसल, इस महीने में कई ऐसे त्योहार आते हैं, जो लोगों की जिंदगी में ढेरों खुशियां लाते हैं। इसी क्रम में हर साल ज्येष्ठ माह की अमावस्या तिथि के दिन महिलाएं वट सावित्री व्रत रखती हैं। ये व्रत सुहागिन महिलाओं के लिए काफी अहम होता है। वट सावित्री का व्रत महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए रखती हैं। इस साल ये तिथि 6 जून को पड़ रही है। ऐसे में महिलाओं ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

अगर शादी के बाद आप पहली बार वट सावित्री व्रत रख रही हैं तो ये लेख आपके लिए है। आज के इस लेख में हम आपको पहले व्रत के लिए तैयार होने के टिप्स बताने जा रहे हैं, ताकि आप इस खास दिन को और खास बना सकें। अगर आप स्पेशल तरीके से तैयार होकर अपने पति के सामने जाएंगी, तो वो आपकी नजर उतारने से खुद को रोक नहीं पाएंगे।

पहनें शादी का लहंगा

शादी के दिन की यादों को ताजा करने के लिए अपने पहले वट सावित्री व्रत में अपनी शादी का ही लहंगा पहनें। इससे आप दोनों के बीच करीबी और ज्यादा बढ़ेगी। जब आपके पति आपको शादी के जोड़े में देखेंगे तो वो उनकी नजरें आप पर से हटेंगी नहीं।

शादी की ज्वेलरी दिखेगी खास

अपनी शादी में फेरों के वक्त आपने जो ज्वेलरी पहनी थी, उसे ही शादी के लहंगे के साथ पहनें। उसमें आपका लुक निखर कर सामने आएगा। शादी की हर एक चीज के साथ काफी अलग और खास कनेक्शन होता है, ऐसे में शादी के लहंगे के साथ ज्वेलरी भी वही पहनें।

करें 16 श्रृंगार

ये व्रत सुहागिनों का होता है। ऐसे में इस दिन तैयार होते वक्त पूरे 16 श्रृंगार करके ही अपने पति के सामने जाएं। 16 श्रृंगार करने के बाद आप एकदम नई दुल्हन लगेंगी। इसमें सिंदूर, बिंदी, हाथों में चूड़ियां और मंगलसूत्र सबसे अहम है।

उनका दिया आउटफिट पहनें

अगर आप शादी का लहंगा नहीं पहनना चाहती हैं तो वो आउटफिट पहनें, जो आपको आपके पति ने तोहफे में दिया हो। चाहें तो वो आउटफिट भी कैरी कर सकती हैं, जो आपके पति को काफी पसंद हो। उनकी पसंद की साड़ी या सूट पहनकर भी आप अपने पतिदेव का दिल जीत सकती हैं।

हाथों में मेहंदी है जरूरी

अपने सुहागिन लुक को पूरा करने के लिए हाथों में मेहंदी जरूर रचाएं। पहले वट सावित्री व्रत में ब्राइडल मेहंदी ही हाथों पर रचाएं। इसमें अपने पति का नाम जरूर लिखवाएं।

Check Also

गर्मी में चेहरे को चमकाएगा दूध, इन 4 तरीकों से कर सकते हैं इसका इस्तेमाल

गर्मी के मौसम में त्वचा का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। अगर इस मौसम में …