Monday, April 22, 2024 at 12:39 PM

एक ही साड़ी को पहनकर हो गई हैं बोर तो इसका बॉर्डर निकालकर दोबारा करें इस्तेमाल

आजकल के समय में फैशन में आए दिन बदलाव होते रहते हैं। इसी बदलाव के चलते लोगों को कपड़ा खरीदने के लिए काफी सोचना पड़ता है। खासतौर पर बात करें महिलाओं की तो वो एक कपड़ा खरीदने से पहले कई बार सोचती हैं। इस बदलते फैशन के दौर में साड़ी एक ऐसा परिधान है, जो कभी आउटडेटेट नहीं होती। ऐसे में महिलाओं को साड़ी पहनना काफी पसंद होता है, पर कई बार ऐसा होता है कि महिलाएं एक ही साड़ी पहनते-पहनते बोर हो जाती हैं। ऐसे में हम आपको साड़ी को दोबारा इस्तेमाल करना बताने जा रहे हैं।

दरअसल, इस लेख में हम आपको बताएंगे, कि कैसे आप अपनी प्रिय साड़ी के बॉर्डर का इस्तेमाल कई तरह से कर सकती हैं। इससे आपके पास एक खूबसूरत सा आउटफिट भी तैयार हो जाएगा, साथ ही में आपकी फेवरेट साड़ी आपके पास ही रहेगी। साड़ी को दोबारा इस्तेमाल करने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं हैं।

ब्लाउज में लगवाएं बॉर्डर

अगर आपके पास हैवी जरदोजी के वर्क वाली साड़ी है तो आप इसका बॉर्डर निकलवाकर अपने ब्लाउज में लगवा सकती हैं। बॉर्डर का इस्तेमाल ब्लाउज की स्लीव्स में किया जा सकता है। इसके साथ ही आप चाहें तो बैैक डिजाइन में भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

प्लेन साड़ी में लगाएं बॉर्डर

अगर आपके पास कोई प्लेन साड़ी है, जिसे आप खास बनाना चाहती हैं, तो पुरानी साड़ी के बॉर्डर को आप इस प्लेन साड़ी में लगा सकती हैं। इससे आपके साड़ी का लुक काफी बदल जाएगा।

प्लेन सूट में करें इस्तेमाल

अपने प्लेन सूट का लुक बदलने के लिए आप साड़ी के बॉर्डर का इस्तेमाल कर सकती हैं। साड़ी के बॉर्डर को आप स्लीव्स, नेक और बैक में लगवा सकती हैं।

दुपट्टे पर लगवाएं

साड़ी के इस बॉर्डर को आप अपने प्लेन या प्रिंटेड दुपट्टे के साथ कैरी कर सकती हैं। इससे आपके दुपट्टे का लुक एकदम से बदल जाएगा।

Check Also

बालों के लिए वरदान से कम नहीं है अंडा, हेयर मास्क बनाकर करें इस्तेमाल

संडे हो या मंडे, रोज खाओ अंडे.. आपने ये कहावत अक्सर सुनी होगी। कहावत सुनने …