Monday, May 20, 2024 at 8:31 PM

रेलवे स्टेशनों पर खुले में रखा सामान बेचा तो खैर नहीं, पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई

वाराणसी: गर्मी को देखते हुए आईआरसीटीसी ने खाने की गुणवत्ता पर ध्यान देने को कहा है। रेलवे स्टेशन स्थितं खानपान स्टालों पर खुले में रखा सामान की बिक्री पर रोक लगा दी है। कैंट, काशी, सिटी स्टेशन और बनारस स्टेशन पर खानपान निरीक्षक समेत आईआरसीटीसी के पर्यवेक्षकों ने खानपान स्टाल संचालकों को हिदायत दी है कि खुले में कोई भी सामान बिक्री के लिए नहीं रखना है। अगर शिकायत मिली को कार्रवाई की जाएगी।

गर्मी के समय में लंबी दूरी की ट्रेनों की खाने की गुणवत्ता खराब हो जा रही है और वेंडर वही खाना यात्रियों को परोस रहे हैं। कई स्टेशनों पर आईआरसीटीसी के जरिये ऑनलाइन खाने का पैकेट भी कोच में चढ़ाया जाता है। ऑर्डर पर ट्रेन स्टेशन पहुंचने से पहले ही खाना बनकर तैयार रहता है। यदि ट्रेन लेट हुई तो फिर वही पैकेट बंद खाना यात्रियों को दो से चार घंटे बाद मिलता है। ऐसे में कई बार खाना खराब भी निकलता है। वहीं, कैटरिंग कंपनियों के वेंडर बिना मेडिकल के भी ट्रेनों में चढ़ जाते हैं।

कैंट रेलवे स्टेशन खानपान स्टालों पर सुबह का खाना शाम तक यात्रियों को बेचा जाता है। बासी सामान की शिकायत यात्री दर्ज कराते हैं। आईआरसीटीसी के सीआरएम अजीत सिन्हा ने बताया कि गर्मी को देखते हुए स्टाल संचालकों को सावधानी बरतने को कहा गया है। यात्रियों की शिकायत पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

गर्मी की छुट्टियां शुरू, अब एक महीने बाद खुलेंगे बेसिक के स्कूल

बदायूं:  बदायूं जनपद में बेसिक शिक्षा परिषद की तरफ से संचालित प्राथमिक और उच्च प्राथमिक …