Monday, March 4, 2024 at 7:32 AM

फिर घोषित हुए अवकाश, कक्षा आठ के स्कूलों की हुई छुट्टियां; पढ़ें नया अपडेट

स्कूली बच्चों के लिए जरूरी खबर है। यूपी के बदायूं जिले में भीषण सर्दी को देखते हुए जिलाधिकारी ने बड़ा फैसला लिया है। कक्षा आठ तक के सभी बोर्ड के स्कूलों और आंनगबाड़ी केंद्रों में 27 जनवरी का अवकाश घोषित कर दिया है। 28 जनवरी को रविवार है। ऐसे में 29 जनवरी को अब स्कूल खुलेंगे।

बदायूं डीएम मनोज कुमार ने निर्देश दिए हैं कि कक्षा आठ तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी, प्राइवेट, कस्तूरबा विद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्र 28 जनवरी तक बंद रखे जाएं। कक्षा नौ से 12 तक के सभी स्कूलों में कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन किया जा सकता है। ऑफलाइन कक्षाओं का संचालन सुबह 10 बजे शाम तीन बजे तक होगा।

मंगलवार को खुले थे स्कूल
जिले में पिछले कई दिन से भयंकर ठंड पड़ रही है। जनजीवन अस्त-व्यस्त है। डीएम ने मौसम के हालात को देखते हुए स्कूलों की छुट्टी कर दी थी और मंगलवार से स्कूलों को खोलने के निर्देश दिए थे। ऐसे में सुबह कोहरे में ठिठुरते हुए बच्चे स्कूल पहुंचे तो कई जगह उन्हें फर्नीचर न होने के कारण ठंडी जमीन पर बैठकर पढ़ाई करनी पड़ी।

दूरदराज से आने वाले बच्चे रहे ज्यादा परेशान
दूरदराज से स्कूल आने बच्चों को बहुत परेशानी हुई, क्योंकि उनको स्कूली वाहन या अन्य वाहनों के माध्यम से विद्यालय आना पड़ा। ऐसे में वाहन स्कूल समय से काफी पहले ही पहुंच गए। ऐसे में बच्चों को सुबह आठ से नौ बजे के बीच ही घरों से बाहर आना पड़ गया। ऐसे में ठंड में ठिठुरते हुए बच्चे स्कूल पहुंचे। वहां पर भी उन्हें ठंड में परेशान होना पड़ा।

ठंड में ठिठुर रहे गोवंश, जिम्मेदार बेखबर
प्रशासन के सख्त आदेश हैं कि ठंड में कोई गोवंश खुले में न रहे लेकिन यहां आदेश हवा- हवाई साबित हो रहे हैं। इस कड़ाके की ठंड में भी गोवंश ठिठुरने को मजबूर हैं। क्षेत्र के कटैया केसर गांव में गोआश्रय स्थल में गोवंश को नहीं रखा गया है। ऐसे में ग्रामीणों ने छुट्टा पशुओ को ठंड से बचाने के लिए प्रशासन से मांग की है।

Check Also

रामलला के दरबार में फफक कर रो पड़े विधायक, बोले- सपा नेतृत्व ने अयोध्या आने से रोका था

गोसाईगंज से समाजवादी पार्टी के बाहुबली विधायक अभय सिंह ने शनिवार को रामलला के दर्शन …