Thursday, September 19, 2024 at 10:13 PM

शृंगार गौरी समेत ज्ञानवापी से जुड़े तीन मामलों में सुनवाई टली, अब 20 जुलाई की पड़ी तारीख

वाराणसी:ज्ञानवापी से जुड़े शृंगार गौरी समेत तीन मामलों में सुनवाई टल गई। जिला जज संजीव पांडेय की अदालत में शनिवार को तीनों मामलों की सुनवाई होनी थी। वकीलों की हड़ताल के वजह से सुनवाई टली है। तीनों मामले को लेकर अब अदालत ने अगली सुनवाई की तारीख 20 जुलाई नियत की है।

किरण सिंह की ओर से दाखिल शृंगार गौरी की पूजा-पाठ की अनुमति देने संबंधी वाद जिला जज की कोर्ट में स्थानांतरित हुआ है। जिसकी सुनवाई निचली अदालत में ही करने की मांग का आवेदन लंबित है। इस पर आज सुनवाई होनी थी। वहीं राखी सिंह की तरफ से बंद तहखाने की सर्वे कराने की मांग को लेकर दाखिल वाद की सुनवाई होनी थी।

वहीं सिविल जज सीनियर डिविजन फास्ट ट्रैक कोर्ट के आदेश के खिलाफ अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी की ओर से जिला जज संजीव पांडेय की कोर्ट में लंबित रिवीजन अर्जी पर भी सुनवाई आज ही होनी थी।

सुरजेवाला मामले की सुनवाई 12 जुलाई को
नए कानून के विरोध में शुक्रवार को अधिवक्ताओं के न्यायिक कार्य से विरत रहने के कारण कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला मामले की सुनवाई शुक्रवार को नहीं हो सकी। अदालत ने सुनवाई की अगली तिथि 12 जुलाई नियत की है। ढाई दशक पुराने संवासिनी प्रकरण में कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में कमिश्नरी परिसर में धरना-प्रदर्शन व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोपी रणदीप के मामले की सुनवाई अदालत में होनी थी।

Check Also

आज फिर अयोध्या पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, देंगे विकास परियोजनाओं की सौगात

लखनऊ:  रामनगरी के विकास के लिए योगी सरकार लगातार धनवर्षा कर रही हैं। अयोध्या को …