Friday, April 26, 2024 at 6:14 PM

शॉर्ट हेयर की लड़कियों को Summer में इन हेयर टिप्स का करना चाहिए अनुसरण

गर्मी Summer व उमस भरे मौसम में अकसर लड़कियां बन बनाना ज्यादा पसंद करती हैं। जिनके बाल लंबे होते हैं, वे तो आसानी से बन बना लेती हैं लेकिन मीडियम व शॉर्ट हेयर की लड़कियों को समझ ही नहीं आता कि वह किस तरह का बन बनाएं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे बन के बारे में बताएंगे, जिन्हें बनाने के लिए आपके बाल लंबे होना आवश्यक नहीं है। अगर आपके बाल छोटे हैं तो भी आप उन्हें आसानी से बना सकती हैं।

जब Summer में बेहद सिंपल

वो जमाने लग गए, जब Summer गर्मियों में बेहद सिंपल बन बनाए जाते थे। आजकल इसमें काफी एक्सपेरिमेंट हो रहे हैं। आप भी बन विद ब्रेड बनाएं। इसमें आपके बालों में बन के साथ−साथ आप ब्रेडिंग भी कर सकती हैं।  ब्रेड के अंत में आप उस पर रबर ले जाएं और फिर उसे कान के पीछे ले जाकर पिन लगाएं।

मेसी बन

आमतौर पर माना जाता है कि मेसी बन सिर्फ मीडियम या लॉन्ग हेयर में ही बनाया जाता है। लेकिन आप इसे शार्ट हेयर में भी बेहद आसानी से बना सकती है। इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले बालों को कॉम्ब करके एक हाई पोनीटेल बनाएं। इसके बाद आप अपनी पोनीटेल के बालों को तीन हिस्से में करें व हर हिस्से को बैक कॉम्ब करें।

बन विद ट्विस्ट

शॉर्ट हेयर के लिए यह बन एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इतना ही नहीं, यह बन स्टाइल महज दो मिनट में तैयार हो जाता है। इस स्टाइल को बनाने के लिए आप सबसे पहले बालों को कॉम्ब करके बीच में से मांग निकालें।  साइड के बाल भी ट्विस्ट करते हुए पीछे ले जाएं और फिर क्लचर हटाकर सारे बालों को रबर की मदद से सिक्योर करें।

 

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल …