Monday, June 24, 2024 at 8:30 AM

प्रेमिका का दूसरे से तुड़वाया रिश्ता…निकाह के लिए खुद मुकरा, हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद युवक की हामी

रामपुर: प्रेम संबंधों के चलते प्रेमिका का रिश्ता तुड़वाकर शादी करने का वादा करने वाला युवक खुद शादी करने से मुकर गया। मामला पुलिस के समक्ष पहुंचा, दोनों पक्षों के मध्य घंटों पंचायत हुई। युवती ने युवक पक्ष पर दहेज आदि की मांग करते हुए शादी से इनकार करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

बाद में युवक को झुकना पड़ा और पंचायत ने तय किया कि युवक 10 माह के बाद युवती से निकाह करेगा। मामला कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा है। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी एक महिला अपने कुछ संबंधियों और पुत्री को लेकर कोतवाली पहुंची।महिला ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री का रिश्ता एक युवक से तय किया था। इस दौरान अजीम नगर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी उनका एक रिश्तेदार युवक उनके घर आया। उसने उनकी पुत्री से निकाह करने का दावा किया।

परिजनों का आरोप था कि उन्होंने जब युवक को बताया कि पुत्री का रिश्ता तय कर दिया है तो उसने घर पर जमकर हंगामा किया। सभी लोगों पर दबाव बनाते हुए रिश्ता खत्म करने को कहा। इसके बाद युवती पक्ष ने उक्त रिश्ते को खत्म कर दिया था।आरोप है कि युवती ने जब अजीम नगर थाना क्षेत्र निवासी युवक से निकाह करने को कहा तो वह निकाह करने से मुकरने लगा।

उन्होंने युवक पर निकाह में कार आदि दहेज में मांगने का भी आरोप लगाया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक व उसके परिवार के लोगों को भी कोतवाली बुला लिया। दोनों पक्षों की आपसी वार्ता होती रही। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप भी लगाए और युवती ने हंगामा भी किया। आखिर में तय हुआ कि युवक 10 माह के पश्चात युवती से मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार निकाह करेगा।

Check Also

बरेली में गोलियां बरसाने वाला एनकाउंटर में घायल, अब तक 12 आरोपी गिरफ्तार, तीन लग्जरी कारें जब्त

बरेली: बरेली में पीलीभीत बाईपास के किनारे प्लॉट पर कब्जे को लेकर शनिवार की सुबह पुलिस …