Tuesday, April 16, 2024 at 10:06 PM

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर परिवार की महिलाओं को तोहफे में दें ट्रेंडी ज्वेलरी

समाज की प्रगति के लिए जिस तरह से पुरुष दिन-रात काम करते हैं, ठीक उसी तरह से महिलाएं भी आज के समय में हर कदम पर पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर चलती हैं। महिला चाहे गृहिणी हो, या फिर कामकाजी हो, वो हर कदम पर अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाती हैं।

एक समय था जब कहा जाता था कि महिलाएं सिर्फ रसोई के और घर के काम के लिए बनीं हैं, लेकिन अब महिलाओं ने खुद को हर एक क्षेत्र के काबिल बनाया और अब वो घर परिवार की चार दीवारों को पार करके राष्ट्र निर्माण में योगदान दे रही हैं। यही वजह है कि आज के समय न सिर्फ भारत देश बल्कि पूरे विश्व में महिलाओं का दर्जा सबसे ऊपर माना जाता है।

उनकी इसी मेहनत को सम्मानित करने, हर काम में महिलाओं की हिस्सेदारी को बढ़ावा देने और उन्हें उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करने के लिए दुनिया भर में हर साल 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। इस दिन आप अगर चाहें तो अपने परिवार की महिलाओं को सम्मानित करने के लिए उन्हें ऐसी ज्वेलरी तोहफे में दे सकते हैं, जो आजकल चलन में है।

डायमंड पैंडेट सेट

अगर आप अपनी बहन या वर्किंग पत्नी के लिए कुछ ऐसा खरीदने का सोच रहे हैं, जिसे वो हमेशा पहने रहें तो डायमंड पैंडेट सेट एक बेहतर विकल्प है। ये काफी हल्का होता है, ऐसे में इसे वो हमेशा पहने रखेंगी। ये देखने में भी प्यारा दिखता है।

सोने का सेट

आप चाहें तो इस तरह का गोल्ड सेट बनवा कर भी अपने घर की महिलाओं को तोहफे में दे सकते हैं। गोल्ड खरीदना एक तरह की बचत ही होती है। ऐसे में सोने का सेट बनवाकर भी आप उन्हें इंप्रेस कर सकते हैं।

अंगूठी

कुछ ऐसा विकल्प तलाश कर रहे हैं, जिसे वो हमेशा अपने पास रखें, तो आप उन्हें अंगूठी बनवा कर दे सकते हैं। अगर आपके पास सोने या हीरे की अंगूठी बनवाने का बजट नहीं है तो आप चांदी की अंगूठी भी तोहफे में दे सकते हैं।

Check Also

नवरात्रि के सातवें दिन मां कालरात्रि को लगाएं गुड़ की खीर का भोग

चैत्र नवरात्रि के सातवें दिन मांं कालरात्रि की पूजा की जाती है। ऐसा कहा जाता …