Monday, May 6, 2024 at 1:23 AM

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने किया खुलासा-“बाइडन प्रशासन के तहत दुनिया को तृतीय विश्व युद्ध का सामना….”

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मौजूदा प्रशासन पर देश को तबाह करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि जो बाइडन प्रशासन के तहत दुनिया को तृतीय विश्व युद्ध का सामना करना पड़ सकता है जिसमें परमाणु हथियारों का इस्तेमाल होने की आशंका है।

ट्रंप पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति हैं जिन पर आपराधिक आरोप लगे हैं। उन्होंने मंगलवार को मैनहट्टन की एक अदालत में पेशी के दौरान कारोबारी रिकॉर्ड में हेरफेर करने संबंधी 34 संगीन आरोपों में खुद को निर्दोष बताया।

ट्रंप 2016 के राष्ट्रपति पद के चुनाव प्रचार के दौरान अश्लील फिल्मों की अभिनेत्री स्टार्मी डेनियल को मुंह बंद रखने के लिए धन देने के आरोपों से जुड़े आपराधिक मामले में सुनवाई के लिए मैनहट्टन की अदालत में पहुंचे थे।

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि अनेक देश परमाणु हथियार इस्तेमाल करने की खुली धमकी दे रहे हैं, जबकि उनके प्रशासन के दौरान अन्य देशों ने कभी इसका उल्लेख नहीं किया था या इसकी बात नहीं की थी।

ट्रंप ने न्यूयॉर्क से लौटने के बाद फ्लोरिडा स्थित अपने मार-ए-लागो रिसॉर्ट में भाषण देते हुए कहा, ”बाइडन प्रशासन के नेतृत्व में पूरी तरह परमाणु शस्त्र आधारित तृतीय विश्व युद्ध की ओर बढ़ने की पूरी आशंका है। आप मानें या न मानें, हम बहुत दूर नहीं हैं।”

 

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …