Monday, March 4, 2024 at 6:46 AM

रामेश्वरम दौरे पर प्रधानमंत्री, मंदिरों में दर्शन-पूजन से पहले रोड शो; उत्साहित दिखी स्थानीय जनता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु दौरे पर हैं। रामेश्वरम पहुंचे पीएम मोदी ने रोड शो किया। प्रधानमंत्री के स्वागत में बड़ी संख्या में स्थानीय लोग सड़कों के किनारे जमा हुए। पीएम का स्वागत-अभिनंदन करते हुए पार्टी समर्थकों ने जमकर फूल बरसाए। रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी दोपहर करीब दो बजे रामेश्वरम पहुंचे। रामेश्वरम दौरे पर प्रधानमंत्री के इस रोड शो से पहले स्थानीय जनता खासा उत्साहित दिखी।

पीएम मोदी के आगमन पर तिरुचिरापल्ली की जनता का उत्साह
तिरुचिरापल्ली में पहुंचे पीएम मोदी को अपने बीच पाकर स्थानीय जनता काफी खुश दिखी। पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर जनता का अभिवादन स्वीकार किया। पीएम मोदी की एक झलक पाने को युवाओं के अलावा बुजुर्गों और महिलाओं में भी उत्साह का माहौल दिखा।

रामेश्वरम और रामसेतु की जगह अरिचल मुनाई जाने का भी कार्यक्रम
प्रधानमंत्री ने रामेश्वरम पहुंचने के बाद श्री अरुल्मिगु रामनाथस्वामी मंदिर में भी दर्शन-पूजन किया। प्रधानमंत्री धनुषकोडी के कोठंडारामस्वामी मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। धनुषकोडी के पास ही पीएम मोदी अरिचल मुनाई भी जाएंगे। ऐसी मान्यता है कि लंकापति रावण के साथ संग्राम से पहले श्रीराम की सेना ने राम सेतु का निर्माण इसी स्थान से शुरू किया था।

तमिलनाडु प्रवास के दौरान पीएम मोदी के कई अहम कार्यक्रम
रामेश्वरम में रोड शो से पहले प्रधानमंत्री मोदी तिरुचिरापल्ली में श्री रंगनाथस्वामी मंदिर भी गए। उन्होंने इस मंदिर में विद्वानों के समूह की तरफ से आयोजित कंब रामायणम के छंदों का पाठ भी सुना। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री का तमिलनाडु दौरा शुक्रवार से शुरू हुआ। छठे खेलो इंडिया अभियान का उद्घाटन करने पहुंचे पीएम मोदी के आगमन पर स्थानीय लोगों और उत्साही भाजपा समर्थकों ने फूल, माला और पार्टी के झंडे के साथ उनका स्वागत किया था। हजारों लोग सड़कों के दोनों ओर खड़े दिखे।

खेलो इंडिया के उद्घाटन में पीएम मोदी
बता दें कि एक दिन पहले तमिलनाडु प्रवास पर पहुंचे पीएम मोदी ने शुक्रवार को छठे खेलो इंडिया अभियान का उद्घाटन राजधानी चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में किया। यूथ गेम्स के उद्घाटन समारोह में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे।

Check Also

रामलला के दरबार में फफक कर रो पड़े विधायक, बोले- सपा नेतृत्व ने अयोध्या आने से रोका था

गोसाईगंज से समाजवादी पार्टी के बाहुबली विधायक अभय सिंह ने शनिवार को रामलला के दर्शन …