Friday, March 1, 2024 at 4:16 AM

फेस सीरम इस्तेमाल करते वक्त भूल से भी ना करें ये गलतियां, वरना खराब हो सकता है चेहरा

चेहरे को ग्लो बरकरार रखने के लिए लोग ना जानें कितने प्रकार के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं। रेडीमेड प्रोडक्ट के साथ-साथ आजकल कई तरह के ऐसे स्किन केयर ट्रीटमेंट भी आते हैं, जिनके इस्तेमाल से चेहरा खिल उठता है। खासतौर पर जब महिलाओं की स्किन की बात करें तो वो अपनी त्वचा का ध्यान रखने के लिए हमेशा कुछ ना कुछ करती रहती हैं। आजकल तो कई प्रकार के फेस सीरम भी आपको बाजार में मिल जाएंगे, जिससे चेहरा ग्लो करने लगता है।

बहुत से लोगों को लगता है कि, अगर वो ज्यादा से ज्यादा फेस सीरम का इस्तेमाल चेहरे पर लगाएंगे तो इससे चेहरे पर अच्छा असर दिखेगा, लेकिन ऐसा नहीं है। फेस सीरम का इस्तेमाल करते वक्त आपको कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए। अगर आप इसका ध्यान नहीं रखेंगे तो फेस सीरम का असर आपके चेहरे पर उल्टा हो सकता है। ऐसे में अगर आप चेहरे पर सीरम का इस्तेमाल करते हैं तो इन बातों का ध्यान अवश्य रखें।
चेहरे को करें साफ सीरम लगाते वक्त सबसे पहले चेहरे को साफ करें। अगर आप गंदे चेहरे पर ही सीरम का इस्तेमाल करेंगे तो इससे पोर्स में छिपी गंदगी चेहरे पर ही जमी रहेगी। इससे चेहरा खराब हो जाएगा। ऐसे में चेहरे को साफ करने के बाद ही सीरम का इस्तेमाल करें।

हाथ में लेकर करें इस्तेमाल

अक्सर लोग जल्दबाजी के चक्कर में ड्रॉपर से ही सीरम का इस्तेमाल करते हैं। ऐसा करने से ड्रॉपर पर गंदगी लग सकती है और जब ड्रॉपर में लगी गंदगी सीरम की बोतल में चली जाएगी। इससे चेहरे पर इंफेक्शन हो सकता है।

ज्यादा ना करें इस्तेमाल

लोगों को लगता है, कि अगर वो ज्यादा से ज्यादा सीरम चेहरे पर लगाएंगे, तो इसका असर अच्छा दिखाई देगा। ऐसा करने से आपकी त्वचा ऑयली हो सकती है। सिर्फ 3-4 बूंद सीरम ही चेहरे के लिए काफी होता है।

हल्के हाथों से लगाएं

कभी भी चेहरे पर सीरम को रगड़ कर ना लगाएं। इसके इस्तेमाल के लिए आप हाथ पर सीरम लें, और फिर इसे हल्के हाथ से अप्लाई करें।

स्किन टाइप का रखें ध्यान

अगर आप अपनी स्किन टाइप का ध्यान रखकर सीरम नहीं खरीदेंगे, तो इसका असर आपके चेहरे पर उल्टा दिखेगा। ऐसे में सीरमखरीदते वक्त अपनी स्किन टाइप का ध्यान रखें।

Check Also

सुबह की ये गड़बड़ आदतें आपकी सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक, आज से ही कर लें इनमें सुधार

स्वस्थ दिनचर्या आपको कई प्रकार की बीमारियों से बचाने में मददगार हो सकती है। विशेषकर …