Monday, May 27, 2024 at 9:25 PM

फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी दिल्ली, शेफाली वर्मा ने खेली 71 रन की ताबड़तोड़ पारी

महिला प्रीमियर लीग के आखिरी लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जाएंट्स को हराकर फाइनल में एंट्री कर ली। अब मुंबई और आरसीबी के बीच 15 मार्च को इस टूर्नामेंट का एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम दिल्ली के खिलाफ 17 मार्च को दूसरे सीजन का फाइनल मैच खेलेगी। बुधवार को खेले गए मुकाबले में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 126 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली ने 13.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 129 रन बनाए और सात विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

शेफाली और जेमिमा के बीच हुई विशाल साझेदारी
गुजरात द्वारा दिए गए 127 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की दमदार शुरूआत हुई। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरी मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा के बीच पहले विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी हुई। कप्तान को विकेटकीपर लाउरा ने रन आउट किया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आई एलिस कैप्सी बिना खाता खोले आउट हो गई। उन्हें तनुजा कंवर ने चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर मन्नत कश्यप के हाथों कैच आउट कराया।

तीसरे विकेट के लिए शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स के बीच 55 गेंदों में 94 रन की विशाल साझेदारी हुई। दाएं हाथ की महिला बल्लेबाज ने 37 गेंदों में सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 71 रन बनाए। उन्हें 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर तनुजा ने लीचफील्ड के हाथों कैच आउट कराया। इस विस्फोटक प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। गुजरात के खिलाफ जेमिमा (38) और मारिजैन कप (0) नाबाद रही। इस मैच में तनुजा को दो विकेट मिले।

भारती के अलावा नहीं चली कोई बल्लेबाज
महिला प्रीमियर लीग के आखिरी मैच में गुजरात जाएंट्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने घातक गेंदबाजी की। गुजरात का बल्लेबाजी क्रम इस मुकाबले संघर्ष करता नजर आया। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरी कप्तान बिना खाता खोले पवेलियन लौट गई। वहीं, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आई दयालन हेमलता सिर्फ चार रन बना सकी। गुजरात को तीसरा झटका लाउरा वोल्वार्ड्ट के रूप में लगा जो सिर्फ सात रन बना सकी।

Check Also

केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को एक रन से हराया, रसेल ने झटके तीन विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हुआ। दोनों टीमों के …