Friday, April 19, 2024 at 12:24 PM

देश में फिर बढ़ा कोरोना का प्रकोप, पिछले 24 घंटे में 524 नए मामले आए सामने

भारत में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 524 नए मामले सामने आए हैं। 113 दिनों के बाद देश में कोरोना के एक दिन में सामने आए ये सबसे ज्यादा केस हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह ये जानकारी दी गई।

इसी के साथ देश में एक्टिव या उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 3,618 हो गई है। वहीं, केरल में संक्रमण से एक मरीज की मौत होने से मृतकों की संख्या 5,30,781 पर पहुंच गई है।

इससे पहले  ही केन्द्र ने कुछ राज्यों में कोविड-19 संक्रमण दर में क्रमिक बढ़ोतरी को लेकर चिंता जताई थी की और कहा कि इससे तुरंत निपटने की जरूरत है।

केंद्र ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से इंफ्लूएंजा जैसी बीमारी (आईएलआई) या गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण (एसएआरआई) के मामलों के रूप में पेश होने वाले श्वसन संबंधी रोगों की एकीकृत निगरानी के लिए दिशानिर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे एक पत्र में कहा है, ‘हालांकि पिछले कुछ महीनों में कोविड-19 के मामले कम होते जा रहे है लेकिन कुछ राज्यों में कोविड-19 संक्रमण दर में क्रमिक वृद्धि हुई है जो चिंता का एक मुद्दा है और इससे तेजी से निपटा जाना चाहिए।’

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …