Wednesday, April 24, 2024 at 9:11 PM

72 हज़ार युवाओं को अलग-अलग सेक्टर में नौकरी प्रदान करेगी योगी सरकार, बनाया ये मास्टर पलान

त्तर प्रदेश में मिशन रोजगार के तहत रोजगार मेले  का आयोजन किया जा रहा है. इससे अब तक योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में ही 1 लाख 72 हज़ार युवाओं को अलग-अलग सेक्टर में नौकरी या रोजगार का अवसर दिया गया है.

रोजगार के लिए दूसरे प्रदेशों का रुख करने वाले युवाओं को यूपी में सामान्य स्तर की नौकरियों के लिए रोजगार मेले में नौकरियां दी जा रही हैं. यूपी में योगी सरकार के पहले कार्यकाल में शुरू हुए रोजगार मेले अब हर जिले की विधानसभा में आयोजित किए जा रहे हैं.

देश के नामचीन औद्योगिक घराने और अलग-अलग राज्यों में काम कर रही एजेंसियों को उत्तर प्रदेश के युवाओं को नौकरी देने के लिए एक विंडो के तौर पर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है.  मार्च 2022 में सरकार बनने के बाद अब तक (Yogi2.0) में 1 लाख 72 हजार युवाओं को रोजगार या नौकरी इन्हीं रोजगार मेलों के जरिए मिली है.

राज्‍य में अब तक 1536 रोजगार मेलों का आयोजन किया गया है.  मिशन रोजगार में ये एक दिवसीय रोजगार मेले कारगर साबित हो रहे हैं, जहां बिना किसी लम्बी प्रक्रिया से गुजरे टेस्ट या इंटरव्यू के जरिए युवाओं का चयन हो रहा है. यूपी के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर कहते हैं, ‘यूपी के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …