Thursday, April 25, 2024 at 1:35 PM

नेशनल हेराल्ड केस में आज पांचवें दिन ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी

नेशनल हेरल्ड केस  में प्रवर्तन निदेशालय आज पांचवें दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी  से पूछताछ करेगा। ईडी ने सोमवार को भी राहुल से पूछताछ की थी। ईडी अबतक 35 घंटे से ज्यादा वक्त तक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष से पूछताछ की है।पूछताछ के बाद मंगलवार को फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में पेश हुए और जांच एजेंसी से उनकी पूछताछ जारी है।

राहुल गांधी सीआरपीएफ जवानों की ”जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ सुबह 11 बजकर करीब 15 मिनट पर मध्य दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित ईडी मुख्यालय पहुंचे।पिछले सप्ताह सोमवार, मंगलवार और बुधवार को लगातार तीन दिन ईडी के अधिकारियों ने 52 वर्षीय राहुल गांधी से पूछताछ की थी.

इस दौरान प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत उनके बयान दर्ज किये गए थे। केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय के आसपास पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को भारी संख्या में तैनात किया गया है तथा दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है।

‘नेशनल हेरल्ड’ के संचालन और एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) को कांग्रेस द्वारा दिए गए कर्ज तथा मीडिया संस्था के भीतर धन के हस्तांतरण से जुड़े सवाल राहुल गांधी से पूछे गए गए हैं। टप्पल व खैर में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन में अभी तक 118 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …