Monday, February 26, 2024 at 11:00 PM

CM ने रामलला दर्शन का न्योता देकर किया लोकसभा चुनाव का आगाज, बोले- अपने MP-MLA को पकड़िए, करेंगे इंतजाम

कन्नौज जिले में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माहौल को भांपते हुए लोगों को अयोध्या आने का न्योता दिया है। उत्साह से भरी भीड़ से उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र के सांसद, विधायक को पकड़िए। वह अयोध्या पहुंचाने का इंतजाम करेंगे। स्वागत की जिम्मेदारी सरकार की है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कन्नौज में 352 करोड़ की लागत की अलग-अलग विकास कार्य की सौगात भी दी। सांसद सुब्रत पाठक के पिता स्व. ओमप्रकाश पाठक के पिता स्व. ओमप्रकाश पाठक के पिता की पांचवीं पुण्यतिथि के अवसर पर बोर्डिंग ग्राउंड में आयोजित कन्नौजी माटी वंश समागम व नारी शक्ति प्रतिभा सम्मान समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव का आगाज भी कर दिया।

भारत माता की जय और जय श्रीराम का नारा लगा रही भारी भीड़ के उत्साह को देखते हुए उन्हें लगे हाथ सभी को अयोध्या आने का न्योता दे डाला। कहा कि 500 वर्ष के इंतजार के बाद भव्य और दिव्य अयोध्या आपके स्वागत के लिए तैयार है। लोकसभा चुनाव में अभी एक महीना का समय बचा है। मंच पर मौजूद सांसद व विधायकों की ओर इशारा करते हुए कहा कि इन्हें पकड़िए।

महिला लाभार्थियों को मंच पर बुलाकर लाभ दिया
यह आपको पहुंचाने का इंतजाम करेंगे। रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंचने पर सरकार की ओर से भव्य स्वागत होगा। इस दौरान अलग-अलग योजनाओं के तहत चयनित महिला लाभार्थियों को मंच पर बुलाकर उसका लाभ दिया। कहा कि आपने अच्छे जनप्रतिनिधि चुने हैं, इसलिए हम सभी आज यहां इकट्ठा हुए हैं। मंच पर कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, अकबरपुर से सांसद देवेंद्र सिंह भोले आदि मौजूद रहे।

सपा पर चुटकी, नहीं हो पाती प्राण प्रतिष्ठा
अयोध्या आने के लिए सीधे मुख्यमंत्री की ओर से मौखिक न्योता मिलने से उत्साहित लोगों ने जय श्रीराम का गगनभेदी नारा लगाना शुरू किया। इस पर मुख्यमंंत्री ने सपा पर चुटकी लेतेे हुए कहा कि उनकी सरकार होती तो रामलला की प्राण प्रतिष्ठा नहीं होती। यह डबल इंजन की सरकार का परिणाम है। आपने जो सरकार चुनी, उसने आपकी भावनाओं का सम्मान किया है।

डबल इंजन की सरकार में सबको लाभ, तुष्टीकरण किसी का नहीं
अपने आधे घंटे के संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं का बखान भी किया। कहा कि डबल इंजन की सरकार में मकान सबको, शौचालय सबको, राशनकार्ड सबको, आयुष्मान योजना का लाभ सबको मिल रहा है। योजना का लाभ सभी को देंगे। तुष्टीकरण किसी का नहीं करेंगे। मजबूती के साथ राष्ट्रवाद और देश की विरासत को आगे बढ़ाने वालों का सम्मान होता रहेगा।

बाबा साहब आंबेडकर के नाम पर होगा मेडिकल कॉलेज
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कन्नौज के तिर्वा सि्थत राजकीय मेडिकल कॉलेज का नाम डॉ. भीमराव आंबेडकर के नाम पर करने का ऐलान किया है। स्टेडियम के लिए मंजूर जमीन पर काम के लिए प्रस्ताव मांगा है। एक्सप्रेसवे किनारे ठठिया में बने इत्र पार्क और तालग्राम में बने फॉरेंसिक लैब का लोकार्पण किया है।

Check Also

आग बुझाने के बाद भी हो रहे धमाके, मलबे में और भी विस्फोटक दबे होने की आशंका

भरवारी में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट के बाद दहशत फैल गई है। आग पर काबू …