Thursday, May 23, 2024 at 2:24 PM

2023 में तकनीकी गड़बड़ियों के लिए सीईओ पीयूश गुप्ता का 27 प्रतिशत वेतन काटा

डीबीएस बैंक के भारतीय मूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पीयूष गुप्ता का वेतन तकनीकी गड़बड़ी के विभिन्न मामलों के कारण पिछले साल 27 प्रतिशत घटाकर 1.12 करोड़ सिंगापुर डॉलर (करीब 69 करोड़ रुपये) कर दिया गया। बैंक ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। 2022 में, गुप्ता को 1.54 करोड़ सिंगापुर डॉलर का वेतन मिला था।

सिंगापुर स्थित बैंक ने फरवरी में कहा था कि उसके सीईओ और समूह प्रबंधन समिति के अन्य सदस्यों के लिए 2023 में मुआवजे में कटौती की गई है। उन्हें पिछले साल हुए डिजिटल व्यवधानों की शृंखला के लिए जवाबदेह ठहराया गया है।

यह वेतन कटौती बैंक के रिकॉर्ड 2023 के मुनाफे और कई क्षेत्रों में आउटपरफॉर्मेंस के बावजूद की गई। 2023 बैंक ने एक रिकॉर्ड बनाया और इसकी कुल आय पहली बार 20 अरब सिंगापुर डॉलर का आंकड़ा पार कर गई। इस बैंक का शुद्ध लाभ 10.3 अरब सिंगापुर डॉलर और इक्विटी पर रिटर्न 18 प्रतिशत की नई ऊंचाई पर पहुंच गया।

सिंगापुर के रहने वाले गुप्ता वेतन कटौती पाने के मामले में अकेले नहीं थे। डीबीएस ने रिपोर्ट में कहा कि डिजिटल व्यवधानों के लिए प्रबंधन की जवाबदेही को दर्शाने के लिए सीईओ सहित वरिष्ठ प्रबंधन के कुल परिवर्तनीय वेतन में 21 प्रतिशत की कटौती की गई है।

Check Also

कोल इंडिया, एनएमडीसी, ओएनजीसी विदेश में लिथियम की खोज करेंगे, खान सचिव ने दी जानकारी

सरकार ने बुधवार को बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियां कोल इंडिया, एनएमडीसी और ओएनजीसी …