Monday, May 20, 2024 at 9:26 PM

चौथे चरण के प्रचार की शुरुआत कानपुर से करेंगे, तीन रोड मैप PMO भेजे गए; कल एक पर लगेगी मुहर

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के प्रचार अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार मई को कानपुर से करेंगे। यहां पर डेढ़ से दो किलोमीटर लंबे रोड शो के जरिये शहर की गलियों में घूमकर लोगों से राम-राम करेंगे। रोड शो के माध्यम से वह महानगर व अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र के 35 लाख से अधिक मतदाताओं में पकड़ बनाने की कोशिश करेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी भी रहेंगे।

मोदी के रोड शो के लिए भाजपा की ओर से विचार मंथन के बाद तीन रोड मैप पीएमओ भेजे गए हैं। किसी एक पर मुहर लग सकती है। कौन से रूट तय होगा, यह मंगलवार को पीएमओ से तय होने की उम्मीद है। रोड शो शाम शाम को चार बजे शुरू होगा। वैसे जो चार रोड मैप भेजे गए हैं, उसमें एक महाराजपुर और छावनी विधानसभा क्षेत्र में, दूसरा किदवईनगर, सीसामऊ, कल्याणपुर और गोविंदनगर में है। यह आर्यनगर विधानसभा क्षेत्र की सीमा को भी छूकर निकलता है। तीसरा रोड मैप जो तीन विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरता है, वह है गुमटी गुरुद्वारे से संतनगर चौराहा, जिसमें 80 फीट रोड भी आ जाएगा।

इस बीच प्रधानमंत्री के रोड शो की तैयारी को लेकर सोमवार को पार्टी के क्षेत्रीय मुख्यालय में पदाधिकारियों व विधायकों की बैठक भी हुई। इस मौके पर भाजपा प्रदेश महामंत्री व क्षेत्र के प्रभारी अनूप गुप्ता और क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने बताया कि जो भी रूट तय किया गया है, उसे प्रदेश नेतृत्व के माध्यम से प्रधानमंत्री कार्यालय भेजा गया है।

क्षेत्रीय अध्यक्ष ने बताया कि बैठक में तय किया गया है कि कानपुर नगर व अकबरपुर लोकसभा की जनता को ज्यादा से ज्यादा प्रधानमंत्री के समीप तक लाया जा सके, इसकी योजना वृहद स्तर पर बनाई जा रही है। इस कार्य में सभी जिम्मेदार पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को इस व्यवस्था में लगाया जा रहा है। इसी कड़ी में भाजपा प्रदेश के मंत्री बसंत त्यागी यहीं पर कैंप करेंगे। उनके साथ रोड शो के क्षेत्रीय प्रभारी सुनील तिवारी को रखा गया है। बैठक में विधायक महेश त्रिवेदी, सुरेंद्र मैथानी, नीलिमा कटियार, सलिल बिश्नोई, पूर्व विधायक रघुनंदन भदौरिया, जिला अध्यक्ष दीपू पांडे, शिवराम सिंह, नरेंद्र तिवारी, रामशरण कटियार, मणिकांत जैन, राकेश सोनकर सहित कई अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

रोड शो वाले क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाएगी भाजपा
मोदी का रोड शो जिस क्षेत्र से निकलेगा, उस पूरे क्षेत्र में भाजपा सफाई अभियान चलाएगी। सोमवार को क्षेत्रीय कार्यालय में हुई तैयारी बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष की ओर से इस पर विशेष जोर दिया गया। क्षेत्र के सह मीडिया प्रभारी अनूप अवस्थी ने बताया कि मोदी जी के रोड शो से पूर्व पार्टी के सभी कार्यकर्ता, पदाधिकारी तीन मई व चार मई को कानपुर की सड़कों पर स्वच्छता अभियान चलाएंगे।

Check Also

गर्मी की छुट्टियां शुरू, अब एक महीने बाद खुलेंगे बेसिक के स्कूल

बदायूं:  बदायूं जनपद में बेसिक शिक्षा परिषद की तरफ से संचालित प्राथमिक और उच्च प्राथमिक …