Friday, July 19, 2024 at 9:33 PM

बसपा ने खीरी में सबको चौंकाया, युवा चेहरे पर खेला दांव, इन्हें दिया टिकट

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने खीरी लोकसभा सीट से युवा चेहरे को चुनाव मैदान में उतारकर सबको चौंका दिया है। बसपा ने यहां से अंशय कालरा कालड़ा को प्रत्याशी बनाया है। बुधवार दोपहर बसपा के जिला कार्यालय में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कोआर्डिनेटर बीआर आंबेडकर ने बसपा सुप्रीमो मायावती के संदेश को पढ़ते हुए उनके टिकट की घोषणा की है।

अंशय को गाजियाबाद से खीरी भेजा
कार्यकर्ता सम्मेलन में बीआर आंबेडकर ने भाजपा को आड़े हाथ लिया और कहा कि यहां सरकारों ने किसानों को गाड़ियों से कुचलवाया है। मायावती ने अंशय कालरा को खीरी लोकसभा के लोगों की मदद करने के लिए चुना है। लखीमपुर की जनता को बसपा की जरूरत है। खीरी की जनता पर जो अत्याचार हुए हैं, उसको जवाब देने के लिए कालरा को उतारा है। बता दें कि बसपा ने अंशय को पहले गाजियाबाद सीट से प्रत्याशी बनाया था। वहां से उनका टिकट काटकर खीरी का प्रत्याशी बनाया गया है। अंशय कालरा पंजाबी समाज से आते हैं।

खीरी सीट से भाजपा ने मौजूदा सांसद एवं केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को फिर उम्मीदवार बनाया है। सपा ने उत्कर्ष वर्मा पर दांव खेला है। उत्कर्ष वर्मा पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वह 2012 में सपा के विधायक रहे थे। 2017 और 2022 का चुनाव हार गए थे।

खीरी संसदीय क्षेत्र में 13 मई को है मतदान
खीरी संसदीय सीट में वोट करने वालों में पुरुषों की संख्या महिलाओं से ज्यादा है। पांचों विधानसभा में कुल पुरुष 9.87 लाख और कुल महिलाएं 8.74 लाख हैं। 42 अन्य हैं। खीरी संसदीय सीट में कुल मतदाताओं की संख्या 18.62 लाख है। खीरी लोकसभा सीट के लिए चौथे चरण में चुनाव होना है। 13 मई को वोट डाले जाएंगे। चार जून को चुनाव नतीजे आएंगे। इसके लिए 18 अप्रैल से नामांकन की शुरुआत होगी।

Check Also

आज रात से बरेली में प्रवेश नहीं करेंगे भारी वाहन, छोटे वाहनों का भी बदला मार्ग

बरेली: सावन में कांवड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर बरेली शहर के मुख्य मार्गों पर यातायात व्यवस्था …