Monday, May 27, 2024 at 8:24 PM

भाजपा ने घोषणापत्र को बताया जनता की आकांक्षाओं का संकल्प पत्र, विपक्ष बोला- BJP ने संविधान को नष्ट किया

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने आज अपना घोषणापत्र जारी किया है। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में 27 वरिष्ठ नेताओं की एक समिति ने घोषणापत्र तैयार किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय में भाजपा का घोषणापत्र जारी किया गया। भाजपा के घोषणापत्र में मुफ्त राशन, मुफ्त बिजली की योजना, तीन करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने की योजना, पेपर लीक नियंत्रण के लिए कानून, गरीब को पक्का घर देने की योजना समेत अन्य कई मुद्दों पर भी बात की गई। पार्टी द्वारा घोषणापत्र जारी करने के बाद कई पार्टियों के नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है।

भाजपा के नेताओं ने बताया जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति का ये संकल्प पत्र
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि भारत को विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने की संकल्पना पर आधारित 14 नए संकल्पों के साथ गरीब, युवा, महिलाएं और किसान पर आधारित भाजपा ने अपना ‘संकल्प पत्र’ जारी कर दिया है। उन्होंने आगे कहा, “ये संकल्प पत्र देश की महत्वाकांक्षा है, जो देश का महत्वाकांक्षा है वही मोदी का मिशन है। मैं इसके लिए पीएम मोदी समेत सभी को धन्यवाद करता हूं। यह ‘संकल्प पत्र’ देश के सभी नागरिकों को एक ‘मोदी की गारंटी’ है।”

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति का ये संकल्प पत्र है। उन्होंने आगे कहा, “प्रधानमंत्री के आह्वान पर 15 लाख से ज्यादा सुझाव आए हैं। सही अर्थों में ये जनता का, जनता के द्वारा और जनता के लिए संकल्प पत्र है। इसमें समाज के हर वर्ग का कल्याण निहित है। मैं समझता हूं कि सारा देश इसका स्वागत करेगा।”

भाजपा के चुनावी घोषणापत्र ‘संकल्प पत्र’ जारी होने के बाद पार्टी के नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने इसे बहुत बढ़िया संकल्प पत्र बताया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “पूरा देश पीएम मोदी के साथ है। जीतेंगे मोदी, आएंगे मोदी और छाएंगे मोदी।”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, संकल्प पत्र’ जारी करने पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, “आज डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर हम अपना संकल्प पत्र जारी किए हैं और देश के सामने अपनी बात रखी है जिसके लिए मैं बीजपी अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष को बधाई देना चाहूंगा। हम कोई संकल्प लेते हैं तो उसे लागू भी करते हैं।” दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, “भाजपा का संकल्प पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश को सीधा और स्पष्ट संदेश है कि भारत अब विकसित भारत बनने जा रहा है। ये क्रांतिकारी कदम हैं, जिसका लाभ हर देशवासी को मिलने वाला है।”

Check Also

रामलला के दर्शन मार्ग पर असलहे के साथ दबोचा गया युवक, पूछताछ कर रही सुरक्षा एजेंसियां

रामलला के दर्शन मार्ग पर एक युवक को पुलिस ने अवैध पिस्टल के साथ दबोच …