Wednesday, April 24, 2024 at 3:04 AM

राष्ट्रपति के एक और कार्यकाल के लिए काफी बुजुर्ग हैं जो बाइडन, जनता ने किया खुलासा

 लगभग 10 में से 7 पंजीकृत मतदाताओं (68%) का कहना है कि राष्ट्रपति जो बाइडन ‘एक और कार्यकाल के लिए काफी बुजुर्ग हैं’.  इस आकलन से 48% डेमोक्रेट ने सहमति जताई है, जबकि 34% ऐसा नहीं मानते.

यह सर्वेक्षण 23 से 27 फरवरी के बीच 1516 अमेरिकी मतदाताओं में किया गया था. इसके अंतर्गत अमेरिकी इतिहास में सबसे बुजुर्ग राष्ट्रपति (जो बाइडन) के सामने आने वाली केंद्रीय चुनौती को रेखांकित किया गया क्योंकि वह संभावित अगले राष्ट्रपति चुनाव में फिर से खड़े होने के लिए तैयार हैं और उनकी उम्र उनकी पार्टी को मुश्किल स्थिति में डाल रही है.

डेमोक्रेट्स के लिए मुख्य समस्या राष्ट्रपति कार्यालय में बाइडन का प्रदर्शन नहीं है, क्योंकि 80 वर्षीय व्यक्ति किस तरह से कामकाज को संभाल रहा है, इस बात को 77% डेमोक्रेट्स सहजता से स्वीकार करते हैं,

पंजीकृत मतदाता जो डेमोक्रेट या डेमोक्रेटिक-झुकाव वाले हैं, वे भी कहते हैं कि वे ‘किसी और’ (34%) के बजाय बइडन को राष्ट्रपति (47%) के लिए फिर से नामांकित करना पसंद करेंगे.  उन्होंने अबतक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है. वैसे उन्होंने इन प्रश्नों को ज्यादा तवज्जो नहीं दी है कि क्या वह राष्ट्रपति पद पर बने रहने के लिए बहुत बुजुर्ग हो गये हैं. वह दूसरे कार्यकाल के आखिर तक 86 साल के हो जायेंगे.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …