Friday, March 29, 2024 at 2:57 PM

दिल्ली कैबिनेट में क्या शामिल हो पाएंगे आतिशी मार्लेना ? भाजपा ने इस वजह से जताई आपत्ति

राब घोटाले के आरोपी मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद दिल्ली सरकार में जिन दो नए चेहरों की एंट्री होने की संभावना लगाई जा रही है, उनमें आतिशी मार्लेना प्रमुख हैं।

 भाजपा ने आतिशी को दिल्ली कैबिनेट में शामिल करने को लेकर आपत्ति जताई है। भाजपा ने एक पुराने विवाद से आतिशी मार्लेना को जोड़ते हुए सीएम केजरीवाल को पत्र भी लिखा है। दिल्ली सरकार के शिक्षा मॉडल की प्रमुख सूत्रधार रहीं आतिशी मार्लेना उच्च शिक्षित हैं.

महिला चेहरे के रूप में एक नए मंत्री के मिलने से भी मंत्रिमंडल को पूर्णता मिल सकती है। मंत्रिमंडल के दूसरे नए संभावित चेहरे सौरभ भारद्वाज को अरविंद केजरीवाल का भरोसेमंद होने का लाभ मिला है।

केजरीवाल के ये दोनों विशेष सहयोगी पूरी तरह साफ-सुथरी छवि के हैं और वे पार्टी की रणनीति बनाने में अहम भूमिका निभाते रहे हैं। भाजपा के लिए इन चेहरों को किसी घोटाले में शामिल बताना काफी मुश्किल होगा।

हालांकि, आतिशी मार्लेना के साथ भी कुछ विवाद रहे हैं, जिन्हें विपक्ष उठाकर केजरीवाल को घेरने की रणनीति अपना सकता है। आतिशी ने जब 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा था, तब उनके सरनेम को लेकर खूब चर्चा हुई थी।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …