Monday, April 22, 2024 at 11:53 AM

अमेरिकी चुनाव से पहले पुतिन ने की बाइडन की तारीफ, बताया ट्रंप से ज्यादा अनुभवी राजनेता

अमेरिका में आम चुनाव से पहले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने अमेरिकी समकक्ष जो बाइडन की तारीफों के पुल बांधे हैं। उन्होंने बाइडन को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से ज्यादा अनुभवी बताया। पुतिन ने कहा कि उनका देश बाइडन को दूसरे कार्यकाल के लिए जीतते हुए देखना पसंद करेगा। पुतिन ने रूस के सरकारी टेलीविजन के एक संवाददाता को इंटरव्यू दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह निर्वाचित होने वाले किसी भी अमेरिकी नेता के साथ मिलकर काम करना पसंद करेंगे। लेकिन, जब उनसे पूछा गया कि रूस के नजरिए से कौन बेहतर विकल्प होगा तो उन्होंने कहा कि वह बाइडन की जीत को तरजीह देंगे।

यूक्रेन की मदद को लेकर आमना-सामना
ट्रंप ने हाल ही में अपने बयानों में कीव के लिए अमेरिकी वित्तपोषण (फंडिंग) पर सवाल उठाया है। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप नाटो के आलोचक माने जाते हैं। उन्होंने हाल ही में कहा था कि अगर वे राष्ट्रपति बनते हैं तो नाटो के जो सदस्य देश पैसे खर्च नहीं करते हैं, वे उनके खिलाफ रूस को हमलों के लिए प्रोत्साहित करेंगे। वहीं, बाइडन ने आरोप लगाया था कि ट्रंप ने एक रूसी तानाशाह के सामने घुटने टेक दिए हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वास्थ्य पर कही ये बात
बाइडन के स्वास्थ्य को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर पुतिन ने कहा, “मैं डॉक्टर नहीं हूं। इसलिए, मैं इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं समझता हूं।” रूसी राष्ट्रपति ने कहा, “बाइडन के स्वास्थ पर ऐसे समय में चर्चा हो रही है, जब अमेरिका में चुनाव प्रचार तेज गति पकड़ रहा है और यह हर दिन तेज होता जा रहा है।” उन्होने कहा कि वह बाइडन जून 2021 में स्विट्जरलैंड में मिले थे और उन्होंने अमेरिकी नेता को पूरी तरह से सक्षम पाया।

Check Also

गूगल दफ्तर में कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन, इस्राइली सेना और सरकार के साथ सभी संबंध तोड़ने का दबाव

इस्राइल और हमास के बीच छिड़ी जंग का असर गूगल दफ्तर में भी दिखाई दिया। …