Friday, June 21, 2024 at 6:30 PM

द्वारचार से पहले पिटे बराती…, फिर चौकी में हुई पंचायत, पुलिस ने मंदिर में कराई शादी

लखीमपुर खीरी : लखीमपुर खीरी के हैदराबाद थाना क्षेत्र में आई बरात में द्वारचार के पहले बवाल हो गया। शादी में दहेज की मांग को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि दूल्हा-दुल्हन पक्षों के बीच मारपीट हो गई। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस दोनों पक्षों के लोगों को चौकी ले आई, जहां पर घंटों तक चली वार्ता के बाद समझौता हो गया। समझौते के बाद पुलिस ने चौकी के समीप के मंदिर में वर-वधू की जयमाला डलवाकर विवाह संपन्न कराया।

हैदराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम मोहम्मदाबाद निवासी नारायण लाल ने अपनी बेटी अनीता देवी की शादी थाना क्षेत्र के गांव उद्यानपुर निवासी हरिदयाल के बेटे अखिलेश के साथ तय की थी। नारायन लाल नौ मई को तिलक चढ़ाने जब उद्यानपुर पहुंचे तो वर पक्ष के लोगों ने दहेज की मांग रख दी। मामले में दोनों पक्षों के बीच तीखी नोकझोंक शुरू हो गई। धीरे-धीरे टकराव शुरू हो गया। किसी तरह मामला शांत हो गया।

बरातियों से हुई थी मारपीट
जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की शाम हरदयाल पुत्र अखिलेश की बरात लेकर मोहम्मदाबाद पहुंचे। बरात में द्वारचार से पहले गुस्साए लड़की पक्ष के लोगों ने बरातियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसमें कई लोग घायल हो गए। बरातियों के साथ मारपीट के बाद शादी की रस्में रुक गईं। मामला पुलिस तक पहुंच गया।

पुलिस दोनों पक्षों के लोगों को लेकर अजान पुलिस चौकी आई। चौकी पर दोनों पक्षों के बीच कई घंटों तक सुलह समझौते का दौर चला। हालांकि घंटों की पंचायत के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को राजी करते हुए समझौता कराया। चौकी के समीप बने मंदिर पर जयमाला डलवाकर वर वधू का विवाह संपन्न कराया।

Check Also

यूपी सरकार ने अफसरों के लिए जारी की गाइडलाइंस, बिना अनुमति सोशल मीडिया पर नहीं लिख सकेंगे

यूपी सरकार ने अपने अफसरों व कर्मचारियों के लिए मीडिया गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। …