Saturday, April 27, 2024 at 2:23 AM

ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज ने किया खुलासा-“पीएम मोदी के साथ जश्न मानने के लिए उत्सुक…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वेलकम करने के लिए ऑस्ट्रेलिया का सिडनी शहर पूरी तरह से तैयार है. ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज कहा है कि सडनी में पीएम मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के जीवंत भारतीय समुदाय के साथ जश्न मानने के लिए उत्सुक हूं.

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत एक स्थिर, सुरक्षित और समृद्ध भारत-प्रशांत के लिए प्रतिबद्धता को साझा करते हैं. मित्रता और भागीदारों के रूप में हमें साथ मिलकर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है. पहले हमारे देशों के बीच संबंध उतने घनिष्ठ नहीं रहे हैं. बता दें कि पीएम मोदी ने सोमवार को पापुआ न्यू गिनी में भारत-प्रशांत द्वीप समूह सहयोग (FIPIC) में शामिल हुए.

सिडनी में पीएम मोदी ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ भारतीयों को संबोधित करेंगे. इसी कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी सिडनी में हैरिस पार्क को ‘लिटिल इंडिया’ नाम देंगे. हैरिस पार्क सिडनी को वो इलाका है जहां अधिक संख्या में भारतीय नागरिक रहते हैं.

ऑस्ट्रेलिया पीएम ने जापान के हिरोशिमा में जी-7 समिट के दौरान भी पीएम मोदी प्रशंसा की थी. उन्होंने कहा था कि सिडनी में भारतीय समुदाय के लिए उनके होने वाले एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए इतने सारे अनुरोध आ रहे हैं कि उन्हें स्वीकार करना मुश्किल हो रहा हैं

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …