Friday, April 19, 2024 at 8:46 AM

शहबाज सरकार के सत्ता संभालते ही आतंकी घटनाओं ने पकड़ी रफ़्तार, सड़कों पर उतरी जनता

पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहीं आतंकी घटनाओं से वहां के लोगों में सरकार के खिलाफ भारी गुस्सा और नाराजगी पनप रही है। इसी के चलते उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरे और विरोध प्रर्दशन किया।
जनजातीय बहुल इस इलाके में शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया और सरकार से इलाके में शांति बहाल कराने की मांग की। 5 हजार जनजातीय लोगों ने दक्षिणी वजीरिस्तान के वाना शहर में सड़कों पर उतरकर नारेबाजी की।
इलाके में फैल रही अशांति, आतंकवाद और अपहरण की घटनाओं के खिलाफ लोगों ने यह विरोध प्रर्दशन किया। बता दें कि हाल के दिनों में पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांत में आतंकी घटनाएं बढ़ी हैं और माना जा रहा है कि इन आतंकी घटनाओं के पीछे प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान का हाथ है।
पश्तून राष्ट्रवादी और पश्तून तहफ्फुज मूवमेंट के नेता मंजूर पश्तीन ने इन विरोध प्रदर्शनों का नेतृत्व किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान मंजूर पश्तीन ने कहा कि आतंकी घटनाओं और कानून व्यवस्था की बिगड़ी स्थिति के चलते व्यापारियों में डर का माहौल है।
मंजूर पश्तीन ने चेताते हुए कहा कि अगर कानून व्यवस्था की स्थिति नहीं बदली तो जनजातीय युवा, आतंकियों के खिलाफ अपने हाथों में हथियार भी उठा सकते हैं।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …