Friday, March 1, 2024 at 3:46 AM

पूर्व मंगेतर तुमसे अच्छा था… साहिबा के ऐसा कहते ही पति ने पेचकस से किए ताबड़तोड़ वार, दी खौफनाक मौत

उत्तर प्रदेश के शामली में पत्नी की हत्या के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया। आरोपी कोई और नहीं बल्कि साहिबा का पति सुल्तान ही निकला, जिसने पुलिस के सामने अपहरण कर फिरौती मांगने के बाद पत्नी की हत्या का ड्रामा रचा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया।

पुलिस पूछताछ में जब आरोपी पति ने पत्नी की हत्या का जुर्म कबूल किया तो हर कोई हैरान रह गया। जिसमें उसने बताया कि दूसरी पत्नी की पूर्व में जिस युवक से की सगाई गई थी, वह बार-बार उसकी तारीफ कर रही थी। इसी से क्षुब्ध होकर शामली जनपद के कांधला थानाक्षेत्र निवासी सुल्तान ने अपनी दूसरी पत्नी साहिबा की पेचकस से गोदकर ओर गला दबाकर हत्या कर डाली। यह खुलासा कांधला के सुल्तान ने पुलिस पूछताछ में किया।

शामली के कांधला निवासी सुल्तान ने पुलिस पूछताछ में हत्या की पूरी वारदात का राज खोल दिया। उसने बताया कि पत्नी की हत्या कर वह समझ नहीं पा रहा था कि क्या करे। इसके बाद उसने पुलिस के सामने अपहरण कर फिरौती मांगने के बाद पत्नी की हत्या का ड्रामा रचा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

एएसपी संतोष कुमार ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि 2 फरवरी की रात में कांधला के खैल मोहल्ला में रहने वाली साहिबा की हत्या के संबंध में सूचना मिली थी। साहिबा का शव ईख के खेत में पड़ा मिला था। साहिबा के पति सुल्तान का आरोप था कि वह पत्नी साहिबा को कैराना अपनी ससुराल से लेकर वापस लौट रहा था।

पति ने बताया कि बीच रास्ते में पहली पत्नी के परिवार के चार सदस्य मिले और उससे एक लाख रुपये जेवरात की मांग की। पत्नी को अपने पास ही अपहरण कर रख लिया। वह पुलिस को लेकर घटना स्थल पर पहुुंचा तो पत्नी की हत्या की हुई थी। पहली पत्नी के चार परिवार के सदस्यों पर हत्या का आरोप लगाया था। एएसपी संतोष कुमार ने बताया कि जांच में सामने आया कि पति सुल्तान ने ही साहिबा की पेचकस से वार कर और गला दबाकर हत्या की और उसके अपहरण कर हत्या का ड्रामा रचा।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि दूसरी पत्नी साहिबा उसे अक्सर कहती थी कि उसकी सगाई तीन साल पूर्व जिस युवक से हुई थी वह तुमसे कहीं अच्छा था और परिजनों ने तुमसे शादी कर मेरा जीवन बर्बाद कर दिया। इसी बात को लेकर मुझे गुस्सा आ गया और मैंने ससुराल से लौटते समय पत्नी की हत्या कर दी।

एक माह पूर्व ही की थी शादी
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने एक माह पूर्व ही साहिबा से शादी की थी। पूर्व पत्नी से सुल्तान का पिछले कुछ समय से विवाद चला रा है। आरेापी ने कहा कि उसने हत्या में पेचकस का प्रयोग इसलिए किया, ताकि पुलिस को लगे कि गोली मारकर किसी अन्य ने हत्या की है।

Check Also

गरजने लगीं पोकलैन-जेसीबी, ढहा दी गईं अवैध दुकानें, शोरूम और मकान; सड़कों पर बना खाना

कुकरैल रिवरफ्रंट की जद में आ रहे अकबरनगर में 20 मकान जमीदोंज करने के बाद …