Tuesday, July 16, 2024 at 5:19 AM

ऑपरेशन के दौरान गलत तरीके से लगा दिया एनेस्थीसिया का इंजेक्शन, अब काम नहीं कर रहे पैर

आगरा:  ताजनगरी आगरा के कालिंदी विहार स्थित एक अस्पताल में ऑपरेशन में एनेस्थीसिया का इंजेक्शन गलत लगने से मरीज के पैरों में दिक्कत हो गई। मामले में पीड़ित ने सीएमओ और मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है। इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है।सरेंधी निवासी विशंभर सिंह ने आरोप लगाया कि 15 मई को उनकी पत्नी सरोज देवी के पेट में दर्द हुआ था। वह उन्हें 16 मई को कालिंदी विहार स्थित अस्पताल ले गए। चिकित्सक ने अपेंडिक्स का दर्द बताया। ऑपरेशन की सलाह दी। 19 मई को ऑपरेशन कराया। 25 मई को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

आरोप लगाया कि आयुष्मान कार्ड के बाद भी दवा और जांच के पैसे लिए गए। छुट्टी के बाद पत्नी घर पहुंची तो दर्द शुरू हो गया। 9 जून को वह हॉस्पिटल दिखाने पहुंचे। यहां हॉस्पिटल संचालक व स्टाफ ने उनके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए गाली-गलौज की। इलाज करने के लिए रुपये मांगे।

अन्य चिकित्सक को दिखाने पर बताया गया कि एनेस्थीसिया का इंजेक्शन रीढ़ की हड्डी में लगने के कारण मवाद की स्थिति बनी है। इससे नसें दब गई हैं। पैर काम नहीं कर रहे हैं। उन्होंने ऑपरेशन की सलाह दी है। विशंभर सिंह ने मुख्यमंत्री पोर्टल और मुख्य चिकित्साधिकारी से शिकायत करते हुए हॉस्पिटल पर कार्रवाई की मांग की है।

Check Also

आरक्षण के मुद्दे को और धार देगी कांग्रेस, अगस्त से शुरू होगा आंदोलन, भर्तियों के जुटाए जा रहे सुबूत

लखनऊ:  कांग्रेस आरक्षण के मुद्दे को निरंतर धार देगी। इसके लिए पार्टी शैक्षिक एवं चिकित्सा …