Wednesday, April 24, 2024 at 11:09 PM

भीषण गर्मी के बीच आज इन राज्यों में होगी मुसलाधार बारिश मौसम विभाग ने दी बड़ी जानकारी

मॉनसून वक्त से काफी पहले अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह पहुंच गया था और च्रकवात के शेष प्रभाव के चलते इसके आगे बढ़ने के आसार थे., मौसम विभाग ने 29 मई से 01 जून के दौरान केरल में भारी बारिश की संभावना जताई है.

मानसून को लेकर मौसम विभाग ने बड़ी जानकारी दी है। मौसम विभाग के मुताबिक केरल में 29 मई नहीं तो 30 मई को मानसून दस्तक दे सकता है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आंशिक रूप से बादल छाये हुए हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक कोंकण और गोवा में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर और उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है. इसके अलावा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, असम और मेघालय, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र तेलंगाना और तटीय कर्नाटक में भी बारिश की आशंका है.

मौसम विभाग के मुताबिक यमुनानगर, सहारनपुर, गंगोह, देवबंद, मुजफ्फरनगर, कांधला, खतौली, सकोटी टांडा, हस्तिनापुर, बड़ौत, दौराला (यूपी) के आसपास के क्षेत्रों में 30-40 किमी प्रति घंटा की गति के साथ हवाएं चलेंगी।

 

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …